सुप्रीम कोर्ट से गुहार: देश के हर अस्पताल में ऑक्सिजन प्लांट के लिए पीएम केयर फंड का हो इस्तेमाल

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर अनुरोध किया गया है कि पीएम केयर फंड का इस्तेमाल कोरोना वैक्सीन और अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने में किया जाए. कोर्ट से अनुरोध किया गया है कि पीएम केयर फंड का इस्तेमाल देश भर के हर जिला अस्पतालों में वैक्सीन की व्यवस्था के साथ ऑक्सीजन प्लांट, जेनरेटर आदि की स्थापना के लिए किया जाए ताकि लोगों को आसानी से मुफ्त इलाज मिल सके।

ऑक्सीजन प्लांट के लिए गुहार
सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी दाखिल कर अनुरोध किया गया है कि अदालत यह निर्देश जारी करे कि पीएम केयर फंड का इस्तेमाल तत्काल प्रभाव से अस्पतालों में कोविड की वैक्सीन और ऑक्सीजन, जेनरेटर आदि लगाने में किया जाए. याचिका में कहा गया है कि पीएम केयर फंड का इस्तेमाल देश भर के 738 जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन और वैक्सीन आदि की व्यवस्था के लिए किया जाए, ताकि वहां इलाज के लिए जाने वाले आम लोगों को परेशानी न हो और उनका इलाज बिना किसी खर्च के हो सके.

सांसद और विधायक निधि का उपयोग
कोर्ट से अनुरोध किया गया है कि वह सुप्रीम कोर्ट के सचिव और राज्य के मुख्य सचिव को निर्देश दें कि वे क्षेत्र के सांसदों और विधायकों को सांसद निधि और विधायक निधि का उचित तरीके से उपयोग करने के लिए कहें और इसके लिए पूरी पारदर्शिता रखें और लोगों की सेवा करें. . सुप्रीम कोर्ट को देश भर के हाई कोर्ट को निर्देश जारी करने के लिए निचली अदालत के जजों को निर्देश जारी करने के लिए कहा गया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू हो।

इलेक्ट्रिक श्मशान घाट बनाया जाए
कोर्ट में दाखिल अर्जी में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट राज्यों को निर्देश जारी करे कि निजी और चैरिटेबल अस्पतालों में सभी सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं. चिकित्सा संयंत्रों से लेकर निजी अस्पतालों और धर्मार्थ अस्पतालों तक, सभी आवश्यक बैकअप और सुविधाओं को घर में बनाया जाना चाहिए। साथ ही राज्यों को हर शहर में इलेक्ट्रिक शवदाह गृह बनाने का निर्देश दिया जाए।