अभी-अभी: भाजपा को लगा सबसे तगड़े वाला झटका, इस नेता ने छोड़ी पार्टी

BJP got the biggest blow just now, this leader left the party
BJP got the biggest blow just now, this leader left the party
इस खबर को शेयर करें

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। दो महीने पहले राजनीति छोड़ने का ऐलान कर चुके भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। अभिषेक बनर्जी ने उन्हें टीएमसी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान डेरेक ओ ब्रायन भी मौजूद रहे।

प्लेबैक सिंगर के बाद राजनेता बने बाबुल सुप्रियो ने नरेंद्र मोदी सरकार से इस्‍तीफा देने के बाद फेसबुक पोस्‍ट लिखकर अपने दिल का दर्द जाहिर किया था। उन्‍होंने कहा था कि उनसे इस्‍तीफा मांगा गया तो उन्‍होंने दे दिया। उस वक्‍त किसी ने नहीं सोचा होगा कि मन ही मन वह एक बड़ा फैसला ले चुके हैं। चुनाव के बाद वह बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से नाराज बताए जा रहे थे।

आखिरकार 31 जुलाई को एक और फेसबुक पोस्‍ट लिखकर सुप्रियो ने राजनीति छोड़ने का ऐलान कर दिया। उन्‍होंने लिखा – ‘मैं तो जा रहा हूं, अलविदा।’ उन्‍होंने कहा कि वह एक महीने के भीतर अपना सरकारी आवास छोड़ देंगे। वह संसद सदस्य पद से भी इस्तीफा दे रहे हैं। उनकी इस घोषणा के बाद उनके प्रशंसकों और पार्टी नेताओं में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

पश्चिम बंगाल के आसनसोल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो राजनीति में आने से पहले बेहद प्रसिद्ध प्‍लेबैक सिंगर थे। हाल ही में हुए बंगाल विधानसभा चुनावों में उन्‍हें पार्टी ने टॉलीगंज सीट से मैदान में उतारा था पर वह जीत हासिल करने में नहीं सफल रहे। इसके कुछ दिन बाद ही उनसे केंद्रीय मंत्री पद से इस्‍तीफा मांग लिया गया। तब से वह पार्टी नेतृत्‍व से नाराज बताए जा रहे थे।