अभी अभीः पूरे देश में मौसम विभाग की चेतावनी जारी, इन राज्यों में हालात होने वाली है खराब

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Weather Update: दिल्ली में सर्दी के मौसम का डबल अटैक हुआ है. जनवरी महीने में रिकॉर्डतोड़ बारिश के बाद ठंड ने लेगों को परेशान कर रखा है. इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में अगले पांच दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है.

तापमान में गिरावट की वजह से दिल्ली में ठंड और बढ़ सकती है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र के कई इलाके में शीतलहर चलने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात भी हो सकती है. पंजाब के उत्तरी हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

इसके अलावा तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की से मध्यम पारिश का अनुमान लगाया गया है. वहीं उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है. तेलंगाना के न्यूनतम तापमान में भी 3 से 4 डिग्री की गिरावट आ सकती है.

जम्मू कश्मीर की बात करें तो यहां जबरदस्त बर्फबारी का दौर जारी है. कुलगाम के उंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात ने लोगों को परेशान कर रखा है तो वही जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में बारिश से ठंड बढ़ गई है. वहीं हिमाचल में बर्फबारी का दौर जारी. 23 जनवरी को शिमला में सीजन का तीसरा हिमपात हुआ. बर्फबारी के कारण दो नेशनल हाइवे और 147 सड़कें बंद कर दिए गए हैं. मौम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.