अभी-अभी: पीएम मोदी ने पूरे विपक्ष को दिया झटका, सदमे में पूरे देश का विपक्ष

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका भारत ही नहीं, दुनिया में भी बज रहा है। उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस द्वारा जारी ग्लोबल रेटिंग सर्वे की रिपोर्ट मुताबिक पीएम मोदी दुनिया के लोकप्रिय नेताओं की सूची में शीर्ष पर हैं। सर्वेक्षण में पीएम मोदी ने 71 प्रतिशत की रेटिंग के साथ शीर्ष पर कब्जा किया है।

वहीं, मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर 66 प्रतिशत रेटिंग के साथ दूसरे और इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी 60 प्रतिशत रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं। विश्व के 13 नेताओं की सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 43 फीसदी रेटिंग के साथ छठे नंबर पर हैं। बाइडेन के बाद कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो भी 43 फीसदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन 41 फीसदी पर हैं।

आपको बता दें कि नवंबर 2021 में भी प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में सबसे ऊपर थे। मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में नेताओं की रेटिंग पर नज़र रख रहा है।

अमर जवान ज्योति आज इंडिया गेट से होगी शिफ्ट, नए पते पर क्यों है विवाद
मॉर्निंग कंसल्ट ने अपनी वेबसाइट पर कहा, “नवीनतम रेटिंग 13-19 जनवरी, 2022 तक एकत्र किए गए आंकड़ों पर आधारित हैं। अनुमोदन रेटिंग प्रत्येक देश में वयस्क निवासियों के सात-दिवसीय चलती औसत पर आधारित होती है, जिसमें नमूना आकार अलग-अलग होते हैं।”