यूपी में कांवड़ यात्रा को लेकर बड़ी तैयारी, सड़क से दूर लगाए जाएंगे सेवा शिविर

: मेरठ में कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारी शुरू हो गई हैं। रविवार को एडीजी ने जनपद के समस्त पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान रूट व्यवस्था से लेकर फोर्स की तैनाती तक को लेकर मंथन हुआ। शिविल लगाने तक को लेकर दिशा-

Big preparations for Kanwar Yatra in UP, service camps will be set up away from the road
Big preparations for Kanwar Yatra in UP, service camps will be set up away from the road
इस खबर को शेयर करें

मेरठ: मेरठ में कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारी शुरू हो गई हैं। रविवार को एडीजी ने जनपद के समस्त पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान रूट व्यवस्था से लेकर फोर्स की तैनाती तक को लेकर मंथन हुआ। शिविल लगाने तक को लेकर दिशा-निर्देश दिए गए। अगले माह से कांवड़ यात्रा शुरू हो जाएगी। इसके चलते ही तैयारी युद्धस्तर पर चल रही हैं। कई बार अफसर कांवड़ पटरी मार्ग का भी निरीक्षण कर चुके हैं। रविवार को एडीजी राजीव सभरवाल ने अधिकारियों की बैठक ली।

उन्होंने निर्देश दिए किए सभी सर्किल और थाना प्रभारियों को कांवड़ मार्ग की पूरी जानकारी होनी चाहिए। कांवड़ शिविर सड़क से दूर लगने चाहिए। अनुमति का भी ध्यान रखा जाए। वहां पर मेडिकल की टीम के साथ ही दमकल की भी पूरी व्यवस्था रहनी चाहिए। पुलिस बल भी जगह-जगह तैनात रहे। उन्होंने कहा कि सड़क किनारे लगी झाड़ियां भी संबंधित विभाग को बताकर साफ करा दी जाएं।

मार्ग पर नीचे लटके बिजली के तारों को हटाने या फिर उठाने की व्यवस्था करा दी जाए। कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाली सभी मीट और शराब की दुकानों की जानकारी एकत्र कर ली जाए। यात्रा शुरू होते ही उनको बंद कराने की व्यवस्था कराई जाएगी। इस दौरान आइजी प्रवीण कुमार, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी क्राइम अनित कुमार, एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।