उत्तराखंड सरकार का बड़ा फेरबदल, यहां देखें पूरी लिस्ट

इस खबर को शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में नगर निकायों में शासन ने एक बार फिर बड़ा फेरबदल किया है। इस कड़ी में बाध्य प्रतीक्षा में चल रहे अधिशासी अधिकारी (ईओ) फईम खां को नगर पंचायत लालपुर (ऊधमसिंह नगर) में तैनाती दी गई है। इसके अलावा विभिन्न नगर निकायों में 18 प्रभारी अधिशासी अधिकारी भी तैनात किए गए हैं। शहरी विकास विभाग के सचिव (प्रभारी) विनोद कुमार सुमन की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

प्रभारी अधिशासी अधिकारियों में भूपेंद्र प्रकाश जोशी को नगर पंचायत डीडीहाट से चम्पावत, गणेश सिंह सुयाल को सुल्तानपुर से भीमताल, जगदीश चंद्रा को बाजपुर से गदरपुर, हरिचरण को गदरपुर से महुआडाबरा, बिरेंद्र पंवार को चमियाला से कीर्तिनगर, सुरेंद्र कुमार को लक्सर से ढंडेरा, शिवकुमार सिंह चौहान को पुरोला से धारचूला, सरोज गौतम को डीडीहाट, अभिनव कुमार को चम्पावत से नानकमत्ता, विजय बिष्ट को भीमताल से सुल्तानपुर, मोहन प्रसाद को गाजा से मसूरी स्थानांतरित किया गया है।

नगर पालिका गदरपुर के वरिष्ठ सहायक प्रवीन सक्सेना को वहां का प्रभारी ईओ बनाया गया है। नगर निगम रुद्रपुर में कर एवं राजस्व अधीक्षक लता आर्या को प्रभारी ईओ बाजपुर, नगर पालिका गौचर के कर संग्रहकर्ता रोशन सिंह पुंडीर को ऊखीमठ नगर पंचायत के प्रभारी ईओ, नगर निगम हरिद्वार के लेखाकार चंद्रशेखर को प्रभारी ईओ शिवालिक नगर के पद पर तैनाती दी गई है।

नगर निगम रुड़की के लिपिक विनोद कुमार श्रेय को प्रभारी ईओ इमलीखेड़ा, नगर पालिका पौड़ी के वरिष्ठ सहायक शैलेंद्र सिंह रावत को प्रभारी ईओ नगर पंचायत थलीसैंण के पद पर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा नगर पालिका रामनगर की वरिष्ठ सहायक ममता सती का तबादला हल्द्वानी-काठगोदाम किया गया है।

देहरादून जिले के अंतर्गत सेलाकुई नगर पंचायत अब अस्तित्व में आ गई है। शासन ने नगर निगम ऋषिकेश के प्रभारी सहायक नगर आयुक्त को सेलाकुई का प्रभारी ईओ बनाया है। यह नगर पंचायत लंबे समय से विवादों में रही थी। अब जाकर इसे लेकर स्थिति साफ हो पाई है।