बिहार सरकार ने रद्द कीं पुलिस विभाग की सभी छुट्टियां, जारी किया नोटिस

बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, राज्य में विशेष परिस्थिति को छोड़कर 26 सितंबर से 08 अक्टूबर तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. दो साल बाद दुर्गा पूजा धूमधाम से मनाई जाएगी, इस दौरान लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है.

Bihar government canceled all holidays of police department, issued notice
Bihar government canceled all holidays of police department, issued notice
इस खबर को शेयर करें

पटना: दुर्गा पूजा के मद्देनजर बिहार पुलिस मुख्यालय ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए सभी पुलिसकर्मियों की 13 दिन तक सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. बिहार पुलिस मुख्यालय एडीजी लॉ एंड आर्डर के द्वारा बिहार के 38 जिला के एसपी और एसएसपी के साथ-साथ दो पुलिस जिला और रेल सहित सभी को यह आदेश जारी किया गया है.

बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, राज्य में 26 सितंबर से 08 अक्टूबर तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. हालांकि विशेष परिस्थिति में पुलिस कर्मियों की छुट्टी मिल सकती हैं. आदेश के मुताबिक दो सालों के बाद दूर्गा पूजा का पर्व धूमधाम से मनाया जाने वाला है. इस दौरान राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द की जाती हैं.

बिहार में दुर्गा पूजा को भव्य बनाने के लिए जगह-जगह तैयारी की जा रही हैं. यह पर्व 26 सितंबर से अगले 9 दिनों तक चलेगा. इस साल शारदीय नवरात्रि 26 सितंबर से 05 अक्टूबर तक रहेगी. 9 दिनों मां दुर्गा के अलग-अलग नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है.

दो करोड़ की चरस राजस्थान ले जा रहा तस्कर बिहार से गिरफ्तार, साथी फरार
दशहरे पर राजधानी पटना समेत सभी बड़े शहरों में भारी संख्या में लोग मंदिरों और पूजा पंडालों में जमा होते हैं. सुरक्षा इंतजामों को और पुख्ता करने और कानून व्यस्थान बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा.