गणतंत्र दिवस पर बिहार के नेता भूल गए मर्यादा: मंच पर ही भिड़े विधायक और पूर्व सांसद

Bihar leaders forgot decorum on Republic Day: MLA and former MP clashed on stage
Bihar leaders forgot decorum on Republic Day: MLA and former MP clashed on stage
इस खबर को शेयर करें

नवगछिया। नवगछिया पुलिस लाइन में झंडोत्तोलन के समय विधायक गोपाल मंडल और पूर्व सांसद अनिल यादव आपस में भिड़ गए। सीट पर बैठने को लेकर विवाद में दोनों नेता अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने लगे। मामला हाथापाई तक पहुंच गया। पुलिस पदाधिकारी दोनों जनप्रतिनिधियों से कह रहे थे कि गणतंत्र दिवस पर इस तरह असंसदीय भाषा का प्रयोग करना आप लोगों को शोभा नहीं दे रहा है, लेकिन नेताओं को कहां इससे फर्क पड़ रहा था। दोनों एक-दूसरे को खूब कोस रहे थे। मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारियों के काफी समझाने-बुझाने के बाद दोनों शांत हुए।

दरअसल, जदयू जिलाध्यक्ष त्रिपुरारी कुमार भारती विधायक गोपाल मंडल के साथ आगे सोफे पर बैठे हुए थे। पूर्व सांसद अनिल यादव जदयू जिला अध्यक्ष को आगे की एक सीट छोड़कर बैठने के लिए बोल रहे थे। इसी बात को लेकर विधायक और पूर्व सांसद के बीच विवाद हो गया। पुलिस पदाधिकारी के समझाने पर विधायक और पूर्व सांसद अपनी-अपनी सीट पर बैठे।

अनिल यादव ने धमकी देने का आरोप लगाया
पूर्व सांसद का कहना था कि विधायक गोपाल मंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में असंसदीय भाषा का प्रयोग कर रहे थे। विरोध करने पर विधायक उठा लेने की धमकी देने लगे। इसपर पूर्व सांसद ने विधायक को इलाज कराने की बात कही। पूर्व सांसद ने प्रशासन से और अधिक गार्ड देने की मांग की है।

विधायक ने पूर्व सांसद पर लगाए आरोप
वहीं विधायक ने धमकाने की बात को गलत बताया। उन्होंने कहा कि जदयू जिलाध्यक्ष आगे बैठे हुए थे। पूर्व सांसद उन्हें पीछे जाकर बैठने के लिए बोल रहे थे। इसका विरोध करने पर पूर्व सांसद ने घर से उठा लेने की धमकी दी। साथ ही पत्रकारों से भी ठीक से पत्रकारिता करने की नसीहत दे डाली।

भाजपा कार्यालय में बिहार सरकार के विरोध नारेबाजी
बिहपुर विधायक इंजीनियर शैलेद्र ने नवगछिया भाजपा कार्यालय में विधायक गोपाल मंडल द्वारा पूर्व सांसद को धमकी देने की बात की निंदा की। भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने बिहार सरकार और विधायक गोपाल मंडल के विरोध में नारेबाजी की। नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि मेरे आने से पहले घटना हुई है। मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है। मामले की जांच की जायेगी।