Bihar Weather: बिहार में अगले 24 घंटे भारी, आंधी-बारिश के साथ ठनका और ओले गिरने की चेतावनी

Bihar Weather: Warning of heavy rain and hailstorm in Bihar for the next 24 hours
Bihar Weather: Warning of heavy rain and hailstorm in Bihar for the next 24 hours
इस खबर को शेयर करें

पटना: Bihar Weather: बिहार में मौसम अलग-अलग रंग दिखा रहा है। राज्य में इस हफ्ते कहीं आंधी तो कहीं बारिश, कहीं ठनका तो कहीं ओले गिरने की स्थिति बन रही है। मौसम के हिसाब से राज्य में अगले 24 घंटे भारी हैं। मौसम विभाग ने शुक्रवार को बिहार के उत्तर-पूर्व और दक्षिणी हिस्से में आंधी-बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी जारी की है। साथ ही लोगों से खराब मौसम में सावधान रहने के लिए कहा गया है। किसानों से फसलों की कटाई नहीं करने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार को मधुबनी, मधेपुरा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मोतिहारी और सीतमढ़ी जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी होने की आशंका है। साथ ही एक दो जगह पर ठनका भी गिरने का खतरा बना हुआ है। लोगों से खराब मौसम के दौरान पक्के मकान की शरण लेने और पेड़ अथवा खंभे के नीचे नहीं खड़े होने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 19 मार्च तक आंधी-बारिश का प्रभाव देखने को मिलेगा। इस दौरान कई जगहों पर हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। राजधानी पटना में भी शुक्रवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान है।

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार को प्रदेश के उत्तर-पूर्व भाग में एक-दो स्थानों पर मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली और हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे रहने की संभावना है। दक्षिण बिहार में कुछ जगहों पर मेघ गर्जन, बारिश और तेज हवा के साथ ओलावृष्टि के आसार हैं। किसानों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।