Bihar Weather: बिहार में आज भी खराब रहेगा मौसम, पटना-भागलपुर समेत 13 जिलों में ठनका-बारिश का अलर्ट

इस खबर को शेयर करें

बिहार में एक ओर गर्मी ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है, वहीं दूसरी ओर कुछ हिस्से में आंधी और बारिश की वजह से मौसम का हाल बिगड़ा हुआ है। दक्षिण और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में सोमवार को भी ठनका और बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक पटना, भागलपुर, गया समेत 13 जिलों में 24 घंटे के भीतर तेज हवाएं चलने और कहीं-कहीं ठनका गिरने की आशंका है। इस दौरान हल्की बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पटना, जहानाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर और बांका जिले में सोमवार को मौसम बिगड़ने के आसार हैं। इन जिलों में मेघगर्जन और बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने का भी अनुमान है। हालांकि, अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। ऐसे में उत्तर और पश्चिमी बिहार के जिलों में तेज गर्मी का सितम देखने को मिल सकता है।

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो सूबे में पश्चिमी विक्षोभ का असर 24 घंटे बाद खत्म हो जाएगा। मंगलवार से राज्यभर में मौसम साफ रहने की संभावना है। लगभग सभी जिलों के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी, जिससे लोगों के पसीने छूटना लाजमी है। फिलहाल आगामी दिनों में राज्य में बारिश संबंधी गतिविधियों के कोई आसार नहीं है