पटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, निर्माण कार्य के दौरान गिरा लोहे का स्ट्रक्चर, दो की मौत

इस खबर को शेयर करें

पटना: Patna Airport Accident: बिहार की राजधानी पटना में स्थित एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक की रीढ़ की हड्डी टूट गई। उसे इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार पटना स्थित जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर निर्माणाधीन टर्मिनल बिल्डिंग के एलिवेटेड रोड के एक हिस्से के निर्माण कार्य के दौरान लोहे का एक बड़ा स्ट्रक्चर गिर गया। इसके नीचे दबने से दो मजदूरों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि लोहे का स्ट्रक्चर जब गिरा तो उसकी चपेट में आकर कई मजदूर घायल हो गए। जिसमें से दो की तो मौत हो गई। घटना उस समय हुई जब एयरपोर्ट के मौजूदा निकास द्वार के बगल में बन रहे एलिवेटेड रोड पर काफी ऊंचाई पर बीम बांधने का काम किया जा रहा था। इसी दौरान पीलर के ऊपर बीम बनाने के लिए बंधा हुआ सरिया सेंटरिंग के अचानक झुक गया और नीचे काम कर रहे मजदूरों के ऊपर असंतुलित होकर गिर गया।

सरिया के काफी भारी होने से तीन मजदूर पूरी तरह दब गए। हादसे के दौरान दो मजदूर राकेश और राजन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक मजदूर अजय को गंभीर हालत में हॉस्पिटल भेजा गया। मृतक राकेश और राजन की पहचान जहानाबाद के हुलासगंज के गिदरपुर गांव के रहने वाले के रूप में हुई है। जबकि घटना में घायल मजदूर अजय की रीढ़ की हड्डी टूट गई है। उसे बेली रोड स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

हादसे की जानकारी मृतक के परिजनों को दे दी गई है। जिसके बाद से जहानाबाद के हुलासगंज में मातम मचा है। वहीं घटना की जानकारी पर एयरपोर्ट प्रबंधन बीच-बचाव की मुद्रा में आ गया है। वहां काम कर रहे कई मजदूरों का कहना है कि जान जोखिम में डालकर काम तो कराया जा रहा है लेकिन निर्माण एजेंसी के ठेकेदार सुरक्षा इंतजामों का ध्यान नहीं रखते हैं। इससे काम करने वाले मजदूरों में रोष है।