बिहार में अब गोवा का मजा! यहां हुआ वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में पैरासेलिंग का सफल ट्रायल

Goa's fun in Bihar now! Successful trial of parasailing in water adventure sports here
Goa's fun in Bihar now! Successful trial of parasailing in water adventure sports here
इस खबर को शेयर करें

पश्चिमी चंपारण. पर्यटन क्षेत्र में उस वक्त एक और आयाम जुड़ गया जब पश्चिम चंपारण के अमवा मन वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में पैरासेलिंग (parasailing) का सफल ट्रायल हुआ. जिसके बाद अमवामन बिहार का पहला वाटर स्पोर्ट्स बन गया जहां पर्यटक पैरासेलिंग का लुत्फ उठा सकेंगे. आइये हम आपको एडवेंचर स्पोर्ट्स के इस अनोखे स्थान के बारे बारे में तस्वीरों के माध्यम से बताते हैं.

बता दें कि मझौलिया प्रखंड क्षेत्र और एनएच 727 पर स्थित अमवामन को शीघ्र ही पर्यटन स्थल, वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स के रूप में विकसित करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है. पिछले दिनों मोटर बोट, क्याक, टॉय राईड, जेट्स की स्कूटर और वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी का सफल ट्रायल किया गया था. लेकिन, अमवामन आने वाले पर्यटक अब पैरासेलिंग का आनंद भी ले पाएंगे.

डीएम कुंदन कुमार ने पैरासेलिंग का सफल ट्रॉयल पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि अमवामन अवस्थित वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स में पैरासेलिंग की सुविधा पर्यटकों को और अधिक आकर्षित करेगा.

डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि यहां आने वाले पर्यटकों की सुविधा के मद्देनजर विभिन्न आधारभूत संरचनाओं को डेवलप कराने का कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है, जो अब अंतिम चरण में पहुंच चुका है.


इसके तहत वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स में पर्यटकों की सुविधाओं के मद्देनजर सारी व्यवस्थायें की जा रही है. महिला-पुरुष के लिए अलग-अलग चेंजिंग रूम, शौचालय, पार्किंग स्थल आदि की व्यवस्था की गई है.


सबसे खास बात यह है कि यह अमवा मन एनएच 727 पर है, जो पश्चिमी चंपारण की सीमा पर है और इसे अब पश्चिमी चंपारण का प्रवेश द्वार भी कहा जाने लगा है. दरअसल जैसे ही लोग जिले की सीमा में प्रवेश करेंगे वैसे ही अमवा मन पर्यटकों का स्वागत करेगा.


अमवा मन में एक झील भी है और यह झील पहले सिर्फ ग्रामीण क्षेत्र के लोग मछली मारने का काम करते थे, लेकिन अब बिहार के पश्चिम चंपारण में भी गोवा जैसे आनंद के लिए देश-विदेश से पर्यटक पहुंचेंगे.