PM नरेंद्र मोदी आएंगे बिहार: विधानसभा भवन शताब्दी समापन समारोह में लेंगे हिस्सा

इस खबर को शेयर करें

पटनाः भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अगले महीने यानी जून में बिहार आएंगे. विधानसभा भवन शताब्दी समापन समारोह में हिस्सा लेंगे. इसको लेकर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुरुवार को नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की.

मुलाकात के दौरान विजय कुमार सिन्हा ने भारत अमृत महोत्सव के अवसर पर बिहार विधानसभा भवन शताब्दी समापन समारोह में भाग लेने और बिहार विधायिका को अपने आशीर्वचन प्रदान करने के लिए उन्हें आमंत्रित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे सहर्ष स्वीकार कर लिया. उन्होंने बिहार आने पर अपनी सहमति प्रदान कर दी.

नीतीश कुमार की इच्छा को भी बताया
विजय कुमार सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी इच्छा है कि आप बिहार पधारें. इस दौरान प्रधानमंत्री से बिहार विधानसभा शताब्दी स्मृति स्तंभ के उद्घाटन, शताब्दी स्मृति पार्क, बिहार विधानसभा अतिथि शाला और बिहार विधानसभा के सौ साल के सफर से संबंधित संग्रहालय के शिलान्यास के लिए भी अनुरोध किया. प्रधानमंत्री मोदी ने इन परियोजनाओं की संकल्पना के लिए विधानसभा अध्यक्ष के प्रयास को सराहनीय बताया.

इस मुलाकात और बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सामाजिक नैतिक संकल्प अभियान के चित्र और पांच सामाजिक अभिशापों से मुक्त, वरदानों से युक्त तथा सम्मानों से पूर्ण परिवार से संबंधित चित्रों को देखकर प्रसन्नता जाहिर की. उन्होंने जिलों में बाल युवा संसद के आयोजन और बुद्धिजीवियों को सम्मानित करने के कार्यक्रम को भी एक सराहनीय कदम बताया.