पूजा सिंघल मामला: ईडी ने बिहार से लेकर झारखंड तक IAS के करीबी के कई ठिकानों पर मारे ताबड़तोड़ छापे

Pooja Singhal case: ED raids several places close to IAS from Bihar to Jharkhand
Pooja Singhal case: ED raids several places close to IAS from Bihar to Jharkhand
इस खबर को शेयर करें

रांची, 24 मई: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार झारखंड आईएएस पूजा सिंघल की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के सूत्रों के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) बिहार से लेकर झारखंड तक ताबड़तोड़ छापे मार रहे हैं। ईडी ने मंगलवार को रांची के छह जगहों और बिहार के मुजफ्फरपुर में एक स्थान पर छापे मारे हैं।

बताया जा रहा है कि ईडी के निशाने पर पूजा सिंघल के करीबी लोग हैं। उनके ठिकाने पर ईडी छापे मार रहे हैं। बताया जाता है कि अनिल झा, पूजा सिंघल के करीबी हैं और पैसे के लेन-देन से जुड़े रहे हैं। इस बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर कहा कि देखिए भैया हम देर से ट्वीट कर रहे हैं, आज जो छापा चल रहा है ईडी का वह झा जी व चौधरी जी पर चल रहा है जो झारखंड के किसी ‘राजा’ के यहां धन पहुंचाने के बिचौलिये थे।

झारखंड अब इन तालिबानी के हाथों है

गोड्डा सांसद ने लिखा है कि सुना है चौधरी जी मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के काफ़ी करीबी हैं और उर्जा विभाग झारखंड के मालिक हैं, लगता है कि झारखंड अब इन तालिबानी के हाथों है, सरकार नाम की कोई चीज ही नहीं बची? बता दें कि पूजा सिंघल का नाम शुरू से ही कई विवादों से घिरा रहा है। लेकिन पूजा सिंघल ने महज 21 साल की उम्र में यूपीएससी क्रैक कर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया था और 2000 बैच की भारतीय प्रशासिनक सेवा (आईएएस) अधिकारी बन गई थीं। फिलहाल पूजा सिंघल अभी झारखंड की खनन और भूविज्ञान विभाग की सचिव हैं। वो झारखंड राज्य खनिज विकास निगम लिमिटेड की एमडी भी हैं।

नहीं चल सकी IAS अधिकारी राहुल पुरवार संग शादी
आईएएस अधिकारी बनने के बाद पूजा सिंघल की शादी आईएएस अधिकारी रहे राहुल पुरवार से हुई थी। लेकिन प्रारंभिक वर्षों के दौरान ही कुछ निजी कारणों को लेकर दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। विवाद धीरे-धीरे तलाक तक पहुंच गया और दोनों तलाक ले लिया। तलाक होने के बाद पूजा सिंघल ने बिजनेसमैन और पल्स हॉस्पिटल के मालिक अभिषेक झा से शादी की।