अभी अभी: बिहार के 38 जिलों में चेतावनी जारी, बारिश और वज्रपात से मच सकती है तबाही

इस खबर को शेयर करें

Bihar Weather Forecast: बिहार के लगभग सभी जिलों में पिछले तीन दिनों से बारिश हो रही है. इस कारण यहां तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इस बीच बिहार के कई जिलों को लेकर चेतावनी जारी की गई है. सोमवार को मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) के अनुसार बिहार के 38 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. इस दौरान बारिश, बादल गरजना और वज्रपात होने की संभावना है तथा हवां 30-40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेगी. सुबह से ही दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल और मधुबनी जिले में बारिश की संभावना को लेकर की चेतावनी दी गई है.
इन जिलों में हुई वर्षा और चमकी बिजली
बता दें कि अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, सहरसा, समस्तीपुर, मुंगेर, खगड़िया, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, गोपालगंज, सिवान, वैशाली, कैमूर, रोहतास, मुजफ्फरपुर, बांका, गया, नवादा, औरंगाबाद, बेगूसराय, लखीसराय और जमुई में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिली साथ ही यहां बादल गरजे और बिजली भी चमकती देखने को मिली.

तापमान 36 डिग्री से नीचे
रविवार के दिन राज्य के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. यहां सर्वाधिक तापमान बक्सर जिले में 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पूरे बिहार का औसत तापमान 30 डिग्री से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज भी बिहार के सभी जिलों के तापमान में गिरावट देखी जा सकती है. हालांकि आगामी 2-3 दिनों में तापमान में कोई बदलाव की संभावना नहीं है. मौसमी कारणों और ट्रफ लाइन को ध्यान में रखते हुए संभावना जताई गई है कि आज बिहार में बारिश, वज्रपात और तेज हवा चल सकती है.