नीतीश से फिर मिलाएंगे हाथ तेजस्वी पहले रुके और फिर हंस पड़े…

इस खबर को शेयर करें

पटना। बिहार की राजनीति में दो धुरी बन चुके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इन दिनों साथ-साथ दिखाई पड़ रहे हैं। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान भी वह नीतीश कुमार के साथ ही थे। बैठक के बाद दोनों एक साथ ही मीडिया के सवालों के जवाब भी दे रहे थे। ऐसे में सवाल खड़े होना लाजमी है कि क्या बिहार राजनीति के दो ध्रुव एक हो रहे हैं ?

जब तेजस्वी यादव से यही सवाल किया गया कि क्या सियासी तौर पर दोनों साथ आ रहे हैं। क्योंकि, इन दिनों दोनों के मुद्दे भी मिल रहे हैं। सवाल चौंकाने वाला था, लाजमी है तेजस्वी कुछ पल के लिए ठिठक गए, रुके और फिर मुस्कुराकर बोले- देश और लोगों के विकास के लिए विपक्ष हमेशा सरकार के साथ रहेगा। उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना के समय भी विपक्ष व सरकार ने मिलकर काम किया है।

मुख्यमंत्री का धन्यवाद, उन्होंने हमारे प्रस्ताव को माना
जाति आधारित जनगणना के मुद्दे पर पीएम मोदी से मुलाकात कर बाहर आए तेजस्वी यादव ने कहा कि हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का धन्यवाद देते हैं, जो उन्होंने हमारे प्रस्ताव को माना और प्रधानमंत्री से मिलने के लिए समय मांगा। उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री को भी धन्यवाद ज्ञापित किया।

बिहार-यूपी में उठ रही जोर-शोर से मांग
बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व राजद नेता तेजस्वी यादव समेत पूरा विपक्ष जाति आधारित जनगणना की मांग कर रहा है। अब यही मांग यूपी में भी उठने लगी है। अखिलेश यादव व मायावती भी देश में जाति आधारित जनगणना की मांग कर चुके हैं।