RJD में जंग और तेज, गुस्से में आकर तेज प्रताप ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार में प्रमुख विपक्षी दल और राजद (RJD) में घमासान मचा है. इस घमासान के बीच लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) का गुस्सा सातवें आसमान है. तेजप्रताप ने एक बार फिर खुलकर मीडिया के सामने अपने भाई तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

तेजस्वी से नहीं मिल पाए तेजप्रताप
दरअसल तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अपनी मां राबड़ी के आवास पर भाई तेजस्‍वी यादव (Tejashwi yadav) से मिलने पहुंचे थे. कुछ ही देर बाद तेजप्रताप गुस्‍से में बाहर निकल गए. बाहर निकल मीडिया से गुस्से में कहा कि उन्‍हें उनके भाई से बात करने से संजय यादव (Sanjay Yadav) ने रोका. भाई से बात नहीं करने दिया. इसके बाद वे अपने आवास के लिए निकल गए. अब उन्‍होंने जनता दरबार लगाने की घोषणा की है.

क्या है विवाद की जड़?
बता दें, आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बुधवार को तेजप्रताप के करीबी माने जाने वाले छात्र आरजेडी अध्यक्ष आकाश यादव को पद से हटाते हुए गगन कुमार को यह जिम्मेदारी दे दी. हालांकि जगदानंद यह भी कहते हैं कि छात्र आरजेडी अध्यक्ष का पद खाली था, जिस पर नियुक्ति कर दी गई है. उन्होंने आकाश के विषय में चुप्पी साध रखी है. लेकिन इस कार्रवाई के बाद तेजप्रताप भड़क गए. छात्र राजद के अध्यक्ष पद से आकाश को हटाए जाने के बाद से ही पार्टी में आपसी कलह बढ़ गई है.

तेजप्रताप-तेजस्वी के बीच भी खाई?
नाराज तेजप्रताप ने इससे पहले कहा था कि छात्र राजद के अध्यक्ष पद से नोटिस दिए बिना आकाश को हटाया जाना गलत है. इस बात को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी संविधान को तोड़ने का काम किया है. तेजप्रताप के इस बयान के बाद से ही पार्टी में अंतर्कलह की बात तेज हो गई थी. ऐसे में अब हर किसी की नजर इस बात पर थी कि तेजस्वी व तेजप्रताप पार्टी में मचे इस कोहराम को किस तरह से रोकते हैं लेकिन अब तेजस्वी और तेजप्रताप के बीच भी खटास आती दिख रही है.