बीजेपी और आरएसएस भविष्य नहीं देख सकते, पीएम के बाद अब न्यूयॉर्क में राहुल का नया निशाना

BJP and RSS can't see the future, after PM now Rahul's new target in New York
BJP and RSS can't see the future, after PM now Rahul's new target in New York
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली/न्यूयॉर्क : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी के बाद अब बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है। राहुल गांधी यहां न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित कर रहे थे। राहुल गांधी ने कहा कि हमारे घर (देश) में एक समस्या है। भाजपा और RSS भविष्य देखने में असमर्थ हैं। उनसे अगर पूछा जाए कि ट्रेन दुर्घटना क्यों हुई तो वह कहेंगे कि कांग्रेस ने 50 साल पहले यह किया। उनकी पहली प्रतिक्रिया पीछे देखने वाली होती है… कांग्रेस के समय जब ट्रेन दुर्घटना हुई ती तब उस समय कांग्रेस ने यह नहीं कहा कि यह अंग्रेजों की गलती है इसलिए ऐसा हुआ। बल्कि उन्होंने (तत्कालीन रेल मंत्री) इस्तीफा दिया।

आपके मन में क्या है मेरी उसमें दिलचस्पी है
राहुल ने कहा कि मेरा इरादा आप लोगों के साथ रिश्ता बनाना है जहां आप मुझे कह सकें कि ‘राहुल हम ऐसा सोचते हैं… राहुल आपको अमेरिका के साथ इस तरह के रिश्ते बनाने चाहिए…’। मुझे आपको यह बताने में कोई दिलचस्पी नहीं है कि मैं क्या मानता हूं। मैं यहां आपके साथ ‘मन की बात’ नहीं करना चाहता। आपके मन में क्या है मेरी उस में दिलचस्पी है।

यहीं हिंदुस्तान है…नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान
राहुल गांधी ने अप्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आप सभी से प्यार करता हूं। मैं आप लोगों की सेवा में हूं। आप लोग जो करते हैं, मैं उससे प्यार करता हूं। राहुल ने कहा कि आपने बीजेपी की मीटिंग में कभी आईलवयू सुना हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग एक दूसरे से प्यार करते हैं। वे अक्सर कहते हैं भाई, मुझे आपसे प्यार है। उन्होंने कहा कि यही हिंदुस्तान है। नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान।