15 साल तक सबसे करीबी रहे BJP नेता ने नीतीश को दी चुनौती, किया ये बड़ा ऐलान

इस खबर को शेयर करें

Sushil Modi Attacks Nitish Kumar: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने जेडीयू नेता नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है. बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद सुशील मोदी ने कहा कि नई सरकार में नीतीश कुमार को आरजेडी के साथ वो इज्जत नहीं मिलेगी, जो बीजेपी के साथ मिल रही थी.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में मोदी ने कहा, ‘जितनी इज्जत बीजेपी के साथ नीतीश को मिलती थी, उतनी आरजेडी के साथ नहीं मिलेगी. हमने ज्यादा सीटें मिलने के बावजूद उन्हें मुख्यमंत्री बनाया और कभी उनकी पार्टी तोड़ने की कोशिश नहीं की. हमने केवल उन्हें सबक सिखाया, जिन्होंने हमें धोखा दिया. महाराष्ट्र में शिवसेना ने हमें धोखा दिया और नतीजा भुगता.’आज दोपहर में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आरजेडी ने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट पर लिखा, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण दोपहर दो बजे राजभवन में होगा.

मंत्रिमंडल का क्या फॉर्मूला होगा?
नई सरकार में किस पार्टी के कितने मंत्री होंगे, किसे कितने विभाग मिलेंगे, अब इस बात पर अटकलों का दौर चल रहा है. इस पर सूत्रों ने कहा कि 2015 में जो महागठबंधन का फॉर्मूला था, उसी पर मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है. इसके तहत 35 मंत्री बन सकते हैं, जिसमें 16 RJD और 13 JDU के हो सकते हैं. जबकि एक 1 हम और 2 कांग्रेस के मंत्री बन सकते हैं. विधानसभा स्पीकर RJD का बन सकता है.

9 साल में 2 बार गठबंधन बदल चुके हैं नीतीश कुमार
नीतीश कुमार 2013 में भाजपा और 2017 में राजद से गठबंधन तोड़ चुके हैं. दोनों ही बार उन्होंने सरकार बनाई थी और सूबे के मुख्यमंत्री बने थे, और एक बार फिर बारी थी NDA से नाता तोड़ने की, जिसको बड़े ही खामोश राजनीतिक अंदाज में नीतीश कुमार ने अंजाम तक पहुंचाया. लेकिन इतने सालों की उठापटक और बदलाव के सियासी ड्रामों के बीच एक बात कभी नहीं बदली. बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने वाले का नाम, जो है नीतीश कुमार.