हिमाचल में कांग्रेस सरकार उडाने की तैयारी में भाजपा! राज्यपाल से मिले जयराम ठाकुर, विपक्ष में हडकंप

इस खबर को शेयर करें

Himachal Pradesh Politics: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर संकट के बाद मंडरा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि जयराम ठाकुर की अगुवाई में बीजेपी विधायक दल के नेता राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और यह दावा करते हुए विश्वास मत की मांग करेंगे कि कांग्रेस सरकार ने विधानसभा में बहुमत गंवा दिया है. जयराम ठाकुर ने कहा है कि सरकार सत्ता में रहने के लिये नैतिक अधिकार खो चुकी है. विधायक दल की हमारी बैठक नियमित होगी. प्रदेश में सियासी घटनाक्रम के बारे में जानकारी देने हमलोग राजभवन जा रहे हैं. उन्होंने ये भी कहा कि मार्शल ने विधायकों के साथ गलत व्यवहा किया.

उधर, अपने विधायकों की नाराजगी को देखते हुए कांग्रेस भी एक्टिव दिख रही है. हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में 6 कांग्रेस विधायकों के भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने के कुछ घंटे बाद अंसतुष्ट विधायकों को मनाने के लिए पार्टी का शीर्ष नेतृत्व सक्रिय हो गया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 6 विधायकों से बातचीत करने के लिए वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और डी के शिवकुमार को नियुक्त किया है.

हिमाचल में कांग्रेस सरकार पर संकट!

ऐसा माना जाता है कि ये छह विधायक हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की कार्यशैली से निराश हैं और उन्हें हटाने की मांग कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा और कर्नाटक के डिप्टी सीएम शिवकुमार राज्य में कांग्रेस सरकार के अस्तित्व पर खतरा मंडराने के बीच हालात का जायजा लेने के लिए बुधवार (28 फरवरी) सुबह शिमला पहुंच रहे हैं. ये छह विधायक राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डालने के बाद मंगलवार को शिमला से हरियाणा रवाना हुए. ऐसा माना जाता है कि वे बीजेपी के संपर्क में हैं. इससे हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर संकट गहराने का संकेत मिलता है. पर्यवेक्षकों की नियुक्ति उन खबरों के बीच की गयी है कि बीजेपी ने बुधवार सुबह विधानसभा की बैठक से पहले राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला से मुलाकात करने की योजना बनाई है.