विपक्ष के सबसे मजबूत वोट बैंक में सेंध लगाएगी बीजेपी, यूपी में मुसलमानों को जोड़ने के लिए आज से खास अभियान

UP BJP Har Ghar Tiranga Abhiyan: बीजेपी की कोशिश है कि 13 से 15 अगस्त तक मुस्लिम बाहुल्य बस्तियों में मुस्लिम समाज के ढाई लाख से ज्यादा घरों पर तिरंगा झंडा लगाया जाएगा. बीजेपी ने मुस्लिम समाज को भगवा पाले में लाने की रणनीति के तहत कई अभियान शुरु कर दिए हैं. यूपी बीजेपी ने अपने अल्पसंख्यक मोर्चे को इस अभियान के लिए लगाया है.

BJP will make a dent in opposition's strongest vote bank, special campaign from today to connect Muslims in UP
BJP will make a dent in opposition's strongest vote bank, special campaign from today to connect Muslims in UP
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. बीजेपी ने पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा पसमांदा मुस्लिमों के पक्ष में दिए गए बयान के बाद बीजेपी ने अपनी रणनीति में नया प्रयोग शुरु कर दिया है. बीजेपी ने यूपी में मुस्लिम समाज को जोड़ने के लिए अभियान चलाना तेज कर दिए हैं. आज रविवार से बीजेपी पूरे यूपी में हर घर तिरंगा अभियान के तहत मुस्लिम बाहुल्य बस्तियों में तिंरगा यात्रा निकाल रही है. वहीं बीजेपी की कोशिश है कि 13 से 15 अगस्त तक मुस्लिम बाहुल्य बस्तियों में मुस्लिम समाज के ढाई लाख से ज्यादा घरों पर तिरंगा झंडा लगाया जाएगा.

बीजेपी ने मुस्लिम समाज को भगवा पाले में लाने की रणनीति के तहत कई अभियान शुरु कर दिए हैं. यूपी बीजेपी ने अपने अल्पसंख्यक मोर्चे को इस अभियान के लिए लगाया है. वहीं खुद बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व मुस्लिमों को जोड़ने वाले अभियान में भागीदारी करेगा. मोदी और योगी सरकार की अल्पसंख्यकों के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं में मुस्लिम समाज को लाभान्वित कर उन्हें जागरूक किया जा रहा है.

मिशन 2024 के लिए बीजेपी ने मुस्लिमों को जोड़ने के लिए आज से बीजेपी हर घर तिरंगा अभियान मुस्लिम बाहुल्य बस्तियों में चला रही है. यह अभियान आज से लगातार 15 अगस्त तक चलेगा. वहीं किस रणनीति से मुस्लिमों के दिलों को जीतना है, कैसे मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में अभियान चलाना है और कैसे बीजेपी ने आम मुस्लिमों को सुरक्षा दी और दंगे नहीं होने दिया, सरकारी योजनाओं में कैसे मुस्लिमों को अन्य समाज की तरह बराबर की भागीदारी दी गई और विपक्ष ने मुस्लिमों के लिए क्या किया ऐसे तमाम बिंदुओं पर चर्चा और प्रशिक्षण के लिए बीजेपी ने प्रशिक्षण शिविर 27 से 29 अगस्त तक अयोजित करने का फैसला किया है. इस प्रशिक्षण शिविर में बीजेपी में अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश के सभी पदाधिकारी और बीजेपी के मुस्लिम नेता मौजूद रहेंगे.

बीजेपी की रणनीति का हिस्सा
बीजेपी की यह रणनीति का ही हिस्सा है जब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लगातार विपक्ष से पूछ रहे कि आखिर विपक्ष ने पसमांदा मुस्लिमों के लिए क्या खास किया, उसकी सूची उपलब्ध कराएं। केशव मौर्य खुद पसमांदा मुस्लिमों को बीजेपी के पक्ष में आने को लेकर कई ट्वीट भी कर चुके हैं. केशव का यह करना कोई सामान्य बात नहीं है, बल्कि बीजेपी की सधी रणनीति का नतीजा है.