मध्यप्रदेश में 2023 के लिए बीजेपी अपने पुराने फॉर्मूले पर खेलेगी दांव, यहां देखें

इस खबर को शेयर करें

भोपाल: एमपी विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा समय शेष नहीं रह गया है. लिहाजा बीजेपी एक बार फिर अपने पुराने फार्मूले ”बूथ जीतो चुनाव जीतो” पर मजबूती से काम कर रही है. यही वजह है कि आज और कल 2 दिन भाजपा अपने बूथ स्तर के मुख्य पदाधिकारी त्रिदेव यानी कि अध्यक्ष, महामंत्री और बीएलए का ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित कर रही है. हालांकि कांग्रेस का दावा है कि भाजपा की यह जमावट भी उसे अगला चुनाव नहीं जीता पाएगी.

1 लाख 75 हजार पदाधिकारियों को ट्रेनिंग
भाजपा शनिवार और रविवार को प्रदेश स्तर पर त्रिदेव का ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है, जिसमें 1 लाख 75 हजार पदाधिकारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी जो आने वाले समय में पार्टी को बूथ स्तर मजबूत करने का काम करेंगे. बूथ जिताने की जवाबदारी भी इन्ही के कंधों पर होगी. त्रिदेव की ट्रेनिंग पूरे प्रदेश में मंडल स्तर पर होगी. इसके साथ ही पार्टी सोशल मीडिया को भी हल्के में नहीं ले रही है. पार्टी ने 25 हज़ार सोशल वॉरियर्स की टीम तैयार कर ली है और उन्हें भी त्रिदेव के साथ प्रशिक्षण दिया जाएगा. त्रिदेव और सोशल वरियर्स को प्रशिक्षण देने वाले ट्रेनर्स, मास्टर ट्रेनर्स को पहले ही प्रदेश कार्यालय में प्रशिक्षण दिया जा चुका है. प्रशिक्षण कार्यक्रम में खुद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी शामिल होंगे.

बीजेपी का युवाओं पर सबसे ज्यादा फोकस है. फेसबुक, व्हाट्सएप, टि्वटर इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल युवा वर्ग सबसे ज्यादा करते हैं. ऐसे में युवाओं तक पहुंचने के लिए यहीं हिट किय जाएगा. यही वजह है कि बीजेपी ने 25 हजार सोशल वॉरियर्स की टीम तैयार की है. बीजेपी के इसी काट के लिए कांग्रेस ने भी कमर कस ली है.

कांग्रेस का दावा
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भी अगले चुनावों में जीत का दम भर रही है. कांग्रेस का कहना है कि जनता का विश्वास भाजपा से उठ चुका है. भाजपा ने लगातार जनता को चलाने का काम किया है. अब भाजपा कितने भी प्रयत्न कर ले, उसे जनता का साथ नहीं मिलने वाला. कांग्रेस सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा मजबूत है. साथ ही बूथ पर भी पार्टी तेजी से काम कर रही है. अगले चुनावों में 2018 की तरह एक बार फिर जनता कांग्रेस को चुनेगी.

कांग्रेस की फैक्ट चेक समिति
बीजेपी लगातार कांग्रेस की कमियों को जनता के बीच सोशल मीडिया के माध्यम से उजागर कर रही है. बीजेपी के साइबर वॉरियर्स सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर जनता को लुभाने में जुटे रहते हैं. ऐसे में बीजेपी की इस काट के लिए अब कांग्रेस भी बड़ा कदम उठाने जा रही है. कांग्रेस फैक्ट चेक समिति का गठन करने जा रही है, जो सोशल मीडिया पर लगातार नजर रखकर बीजेपी की कमियों को भी जनता के सामने लाएगी और बीजेपी द्वारा दी जा रही गलत जानकारी को उजागर करेगी.