मुजफ्फरनगर से शुरू हुई बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा, उमड़ी भारी भीड़, यहां देखें

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर: देश के 22 राज्यों के 212 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाली बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त यानी आज से मुजफ्फरनगर के रामपुर तिराहा से शुरू हुई. भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने किया.

शहीदों की स्मृति में रामपुर तिराहे पर बनाया गया शहीद स्मारक
बता दें 1अक्टूबर 1994 की रात को उत्तराखंड पृथक राज्य की मांग के लिए दिल्ली जा रहे उत्तराखंड वासियों पर तत्कालीन मुलायम सिंह सरकार के आदेश पर गोली चला दी गई थी, जिसमें 13 लोग शहीद हो गए थे और 4 दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे. शहीदों की स्मृति में मुजफ्फरनगर के रामपुर तिराहे पर शहीद स्मारक बनाया गया था.

शहीदों को नमन व श्रद्धांजलि
यात्रा का शुभारंभ करते हुए केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि शहीदों की वजह से उत्तराखंड राज्य मिला है उनको नमन व श्रद्धांजलि देने के लिए हम यहां आए हैं. इनका आशीर्वाद लिए बिना हम आगे नही बढ सकते. जनता ने हमें सांसद चुना और इसके बाद हमारी केंद्र में सरकार बनी. बिना जन आशीर्वाद के कुछ नही हो सकता है. इसी नाते से हम सभी लोग जगह जगह पूरे देश में जनता का आशीर्वाद लेने जा रहे हैं. इसके लिए हमें हमेशा जनता का समर्थन मिलता रहे आशीर्वाद मिलता रहा ताकि हम भोग विलास के लिए नही बल्कि सेवा के लिए आए हैं.

भट्ट ने कहा कि आज हरिद्वार जिला है, शाम को देहरादून में.कल को हरिद्वार देहात, उसके बाद कुमाऊं क्षेत्र के प्रवेश करें. नजीबाबाद, काशीपुर, जसपुर, धामपुर, दुसरे क्षेत्र में चले जाएंगे. जन आशीर्वाद यात्रा के द्वारा जनता से प्रार्थना करने जा रहे हैं कि आपका प्यार व स्नेह हमारे साथ है उसको बनाए रखिएगा.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ही नही दुनिया में भारत का नाम ऊंचा किया है. इसीलिए आपका आशीर्वाद हमेशा साथ रहेगा तो हम अच्छे काम करते रहेंगे. जन आशीर्वाद यात्रा का समापन नैनीताल के हल्द्वानी या बाजपुर में होगा.