बिहार में पानी की लड़ाई में बहा खून, अबतक 112 लोगों ने गंवाई जान

Blood shed in water fight in Bihar, 112 people lost their lives so far
Blood shed in water fight in Bihar, 112 people lost their lives so far
इस खबर को शेयर करें

Bihar Politics: बिहार में महागठबंधन की सरकार और विपक्ष की भाजपा में सियासी बयानबाजी जारी है. सत्ता और विपक्ष के नेता एक-दूसरे पर लगातार हमलावर हैं. इस दौरान विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान भाजपा ने बिहार सरकार को कई आरोप लगाकर घेरने की कोशिश की है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को दावा किया कि बिहार सरकार की हर घर में पाइप के जरिए जल पहुंचाने की योजना विफल रही है और पिछले तीन साल में पानी को लेकर हुई हिंसा में राज्य में 112 लोगों की मौत हुई है. भाजपा विधायक संजय सरावगी ने प्रश्नकाल के दौरान विधानसभा में इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि बिहार 2021 में पानी से संबंधित अपराधों के मामले में देश के राज्यों की सूची में सबसे ऊपर रहा.

उन्होंने कहा, ‘‘बिहार 2021 में जल विवाद से संबंधित अपराधों को लेकर राज्यों की सूची में सबसे ऊपर रहा. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में देश में जल विवाद से संबंधित हत्या के 67 मामले हुए, जिनमें से 29 मामले बिहार में हुए. यह अन्य राज्यों की तुलना में सबसे अधिक संख्या है. राज्य में पिछले तीन साल में पानी से संबंधित हिंसा की घटनाओं में 112 लोगों की मौत हो गई.’’