काला पड़ गया शरीर, मुड़ गईं उंगलियां… रहस्यमयी बीमारी की चपेट में आए एक ही परिवार के 8 लोग

Body turned black, fingers twisted... 8 people of the same family came under the grip of mysterious disease
Body turned black, fingers twisted... 8 people of the same family came under the grip of mysterious disease
इस खबर को शेयर करें

शाहजहांपुर ; उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक रहस्यमयी बीमारी का मामला सामने आया है. यहां एक ही परिवार के 8 लोगों की त्वचा का रंग काला पड़ने लगा और उंगलियां टेढ़ी हो गईं. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया जिसके बाद पूरे परिवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया.इसी बीमारी से परिवार की एक लड़की की मौत भी हो गई है. मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य का कहना है कि यह एक तरह से स्किन प्रॉब्लम है. बीमार लोगों की हाथ ही उंगलियां भी अंदर की तरफ मुड़ी हुई हैं. फिलहाल बीमारी का सही से पता नहीं लग पाया है. उनके टेस्ट किए जा रहे हैं. पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये बीमारी आखिर है क्या?

मामला बड़ागांव का है. यहां 50 वर्षीय सियाराम और अपने परिवार के साथ रहते हैं. छह महीने पहले घर के एक सदस्य को शरीर में खुजली महसूस हुई. इसके बाद त्वचा का रंग काला पड़ने लगा. उन्होंने पहले गांव में ही इलाज कराया. लाभ न होने पर शाहजहांपुर के निजी डॉक्टर से इलाज शुरू कराया, लेकिन कालापन बढ़ता ही गया. बीमारी के संक्रमण से परिवार के सभी 8 लोग बीमार हो गए, जबकि एक किशोरी की मौत हो गई.

जब इस बारे में गांव में बात फैली को डॉक्टरों की एक टीम ने उनके घर पहुंचकर परिवार वालों का हाल जाना. फिर उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों ने बताया कि यह स्किन से संबंधित एक बीमारी है. लेकिन इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता कि आखिर उन्हें यह बीमारी कैसे हुई. न्यूरोलॉजिकल डिजीज पाए जाने पर विभाग के विशेषज्ञों से इस बीमारी की जांच कराई जा रही है. इसके बाद ही इन लोगों का सही तरीके से इलाज हो सकेगा.