हिमाचल भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल की नई टीम पर मंथन, जुलाई में होगी नाम की घोषणा

Brainstorming on the new team of Himachal BJP President Rajeev Bindal, the name will be announced in July
Brainstorming on the new team of Himachal BJP President Rajeev Bindal, the name will be announced in July
इस खबर को शेयर करें

शिमला। हिमाचल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल की नई टीम को गठित करने के लिए पार्टी में मंथन शुरू हो गया है। हिमाचल से लेकर दिल्ली तक इस पर मंथन हो रहा है। जल्दी हिमाचल से एक नई टीम का खाका तैयार करके दिल्ली में मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। उम्मीद है कि जुलाई में इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

बता दें कि इससे पूर्व डॉ बिंदल हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष बने थे, उस समय उन्होंने एक टीम का गठन किया था वर्तमान में जो टीम चल रही है। इसमें अधिकतर पदाधिकारी उनके ही है, लेकिन इन पदाधिकारियों में से कुछ पदाधिकारी ऐसे हैं जो अब विधायक बन गए हैं। वर्तमान में पार्टी में भी अहम जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इनमें से कुछ ने साफ तौर पर कह दिया है कि फिलहाल वह संगठन में ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। इसलिए उन्हें इस पद से भार मुक्त किया जाए।

ऐसे में उम्मीद है कि पार्टी में आने वाले समय में नए चेहरे शामिल हो सकते हैं। ऐसा भी माना जा रहा है कि पार्टी 2024 के चुनावों को मध्य नजर रखते हुए आगामी रणनीति तैयार करेगी। इसके तहत ही पार्टी में जातीय से लेकर क्षेत्रीय समीकरणों को साधते हुए पदाधिकारियों की तैनाती होगी। भाजपा में नई टीम के गठन को लेकर संसदीय क्षेत्र से लेकर जिले में संतुलन बनाया जाना है। इसके खास ध्यान रखने की निर्देश हाईकमान से अध्यक्ष से लेकर सभी नेताओं को दे दिए।

2024 की चुनौती रहेंगी केंद्रीत

हिमाचल में नई टीम इसलिए भी अहम हैं क्योंकि हिमाचल में इस बार होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए अपनी सरकार का राज्य में ना होना एक चुनौती होगा। इसलिए पार्टी को नए सिरे से काम करते हुए अपना प्लान तैयार करना होगा। इससे पूर्व 2014 में मोदी लहर काफी प्रचंड थी । 2019 में हिमाचल में भाजपा की सरकार थी। 2024 में हिमाचल में कांग्रेसी सरकार होगी और 10 साल बाद मोदी लहर कितनी प्रचंड होती है यह भी समय ही तय करेगा। इसलिए भाजपा खुद इसे चुनौती मार कर नए सिरे से रणनीति बनाने में जुटी।