BREAKING: प्रकृति के कहर से दहले लोग, अब तक 11 लोगों की मौत, 13 घायल, रेस्क्यू जारी

BREAKING: People shaken by nature's havoc, 11 people died so far, 13 injured, rescue continues
BREAKING: People shaken by nature's havoc, 11 people died so far, 13 injured, rescue continues
इस खबर को शेयर करें

गिलगित-बाल्टिस्तान। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के गिलगित-बाल्टिस्तान में हिमस्खलन के कारण करीब 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 अन्य घायल हो गए हैं। हालांकि, अब तक कुल आठ शव निकाले जा चुके हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी अखबार डॉन के हवाले से यह जानकारी दी है।

घायलों को बचाने के लिए चलाया जा रहा बचाव अभियान
डॉन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि घटना के समय गुज्जर परिवार के 25 लोग अपने मवेशियों के साथ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से अस्तोर जा रहे थे। इसी दौरान सभी हिमस्खलन के चपेट में आ गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि बाकी बचे शवों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं, घायलों को बचाने के लिए जिला प्रशासन और स्थानीय समुदाय द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है।

13 घायलों में से 12 की हालत गंभीर
गिलगित-बाल्टिस्तान आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (GBDMA) ने बताया कि 13 घायलों को जिला मुख्यालय (डीएचक्यू) अस्पताल अस्तोर ले जाया गया, जिसमें से 12 की हालत गंभीर थी। हालांकि, इससे पहले इस इलाके के पुलिस उप महानिरीक्षक तुफैल मीर ने कहा कि दुर्गम इलाका होने के कारण बचाव दल को प्रभावित इलाके तक पहुंचने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

पीएम नें जताया दुख
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है। एक ट्वीट में उन्होंने पीड़ितों के लिए प्रार्थना की और शोक संतप्तों के प्रति संवेदना व्यक्त की। शरीफ ने कहा कि जलवायु परिवर्तन के कारण पाकिस्तान में ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं और उन्होंने दुनिया से जलवायु परिवर्तन के प्रभावों के खिलाफ पाकिस्तान जैसे विकासशील देशों की रक्षा करने की अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने का आग्रह किया।