खाप पंचायत के बीच बृजभूषण का बडा ऐलान, अब होगी आमने-सामने की टक्कर, यहां देंखे

Brij Bhushan's big announcement between Khap Panchayat, now there will be a face to face fight, see here
Brij Bhushan's big announcement between Khap Panchayat, now there will be a face to face fight, see here
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। पहलवानों के आंदोलन की लडाई अब सडकों पर आमने-सामने की लडाई बनती जा रही है। पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार करने के बजाये पहलवानों के पक्ष में सर्वखाप पंचायत उतर गई, मुजफ्फरनगर में सर्वखाप पंचायत में 2 जून को कुरुक्षेत्र में पंचायत का ऐलान किया वहीं भाजपा सांसद और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने भी पांच जून को अयोध्या के राम कथा पार्क में संतों और महापुरुषों के साथ जन चेतना महारैली का ऐलान कर दिया है। ऐसे में टकराव की आशंका बढती जा रही है।

हम लडेंगे पहलवानों की लडाई

भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तार की मांग कर रहे पहलवानों को किसानों और खाप का समर्थन मिला है। किसान नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को कहा कि पहलवानों के विरोध के मुद्दे पर अंतिम फैसला कल शुक्रवार को हरियाणा में होने वाली बैठक में लिया जाएगा। हरियाणा के किसान और खाप पहलवानों को खुला समर्थन दे रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को कहा कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ शीर्ष पहलवानों के चल रहे विरोध को लेकर एक समिति राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेगी।

राकेश टिकैत ने स्पष्ट कर दिया कि वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और पहलवानों को न्याय दिलाने तक प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने आज मुजफ्फरनगर में एक विशाल बैठक में पहलवानों से कहा, “अगर जरूरत पड़ी तो हम भारत के राष्ट्रपति के पास जाएंगे… हम आपके साथ हैं, आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।“ भारतीय किसान यूनियन के एक नेता ने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर चल रहे पहलवानों के विरोध पर चर्चा के बाद खाप अपना प्रस्ताव पारित करेगी।

बृजभूषण शरण सिंह ने पांच जून को अयोध्या में महारैली का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से भाजपा सांसद और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने 18 मई को एलान किया कि वो पांच जून को अयोध्या के राम कथा पार्क में संतों और महापुरुषों के साथ जन चेतना महारैली करने जा रहे हैं.

यौन शोषण के आरोप का सामना कर रहे बृजभूषण ने 24 मई को एक फ़ेसबुक पोस्ट में संतों की इस महारैली का एजेंडा साझा किया. इसे वो “पूज्य पीठाधीश्वर और पूज्य संतों की ओर से प्रस्तावित मांग का एक ज्ञापन“ बताते हैं जिसे “अयोध्या के संतों के गहन चिंतन के बाद“ बनाया गया है.