भाई साहब ने 30 किलो वजन कम किया… बाबा रामदेव ने बताया अमित शाह के फिटनेस का राज

Brother lost 30 kilos... Baba Ramdev told the secret of Amit Shah's fitness
Brother lost 30 kilos... Baba Ramdev told the secret of Amit Shah's fitness
इस खबर को शेयर करें

हरिद्वार: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल उत्तराखंड गए थे। शाह वहां बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ के एक प्रोग्राम में शामिल हुए थे। इस साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह कई सूबों का दौरा कर रहे हैं। शाह लगातार एक के बाद एक कई रैली को संबोधित कर रहे हैं। ऐसे में 58 साल के अमित शाह के फिटनेस का राज योगगुरु बाबा रामदेव ने मंच से शेयर किया है। बाबा रामदेव ने कहा, ‘भाई साहब ने करीब 30 किलो वजन कम किया है, मुझे इसकी बहुत खुशी है।’

दरअसल, अमित शाह पतंजलि योगपीठ के दूसरे सन्यास दीक्षा महोत्सव में पहुंचे थे। बाबा रामदेव ने मंच से अमित शाह की तारीफ करते हुए कहा, ‘व्यक्तिगत तौर पर योग और आयुर्वेद की उपासना करके भाई साहब ने लगभग तीस किलो वजन कम किया है, मैं इससे बहुत खुश हूं।’ बाबा रामदेव ने आगे कहा कि, ‘सनातन के गौरव की बात और गुलामी के निशानिओं को मिटाने का कोई सबसे बड़ा योद्धा है तो आप (अमित शाह) पर हमें बहुत गर्व है।’ बता दें कि जब बाबा रामदेव अमित शाह के फिटनेस की तारीफ कर रहे थे तब शाह बाबा के बगल में खड़े मुस्कुरा रहे थे। इसके बाद बाबा रामदेव ने अमित शाह की पोती का एक किस्सा भी सुनाया।

मंच से अमित शाह की पोती का किस्सा सुनाते हुए बाबा रामदेव ने कहा, ‘अपनी पोती रूद्री को वेद पढ़ाते हैं, व्याकरण पढ़ाते हैं, उपनिषद पढ़ाते हैं, गीता पढ़ाते हैं, मने हमारे बड़े भाई के रोम-रोम में सनातन बसा हुआ है। यह हमारे लिए गौरव की बात है।’ उत्तराखंड पहुंचे अमित शाह ने एक दूसरे प्रोग्राम में राम मंदिर को लेकर एक बड़ा खुलासा किया। शाह ने प्रोग्राम में कहा कि राम मंदिर को भव्य रूप देने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा, अगले साल रामनवमी तक मंदिर में भगवान राम विराजमान हो जाएंगे।