हरियाणा में दहेज के लिए बर्बता! फिनायल पिलाई, पेट्रोल डालकर जलाया फिर तीन महीने तक रखा कैद

Brutality for dowry in Haryana! Made to drink phenyl, poured petrol and burnt him and then imprisoned him for three months
Brutality for dowry in Haryana! Made to drink phenyl, poured petrol and burnt him and then imprisoned him for three months
इस खबर को शेयर करें

सोनीपत: जिले में दहेज के लिए बर्बरता की सारी हदें पार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां दहेज के लिए महिला को इतना प्रताड़ित किया गया, जिसे सुनकर आपका भी दिल दहल जाएगा। दरअसल, यहां एक विवाहिता के साथ ससुराल पक्ष के लोगों ने पहले तो मारपीट की, इसके बाद उन्होंने विवाहिता को फिनायल पिलाकर मारने का प्रयास किया। जब इतने से भी उनका मन नहीं भरा तो फिर विवाहिता के शरीर पर पेट्रोल डालकर उसे जलाने का प्रयास किया। इस घटना में विवाहिता 70 प्रतिशत तक जल गई है। लोगों से बचाने के लिए उसे तीन महीने तक बंधक भी बनाकर रखा गया था।

पांच साल पहले हुई थी शादी
बता दें कि महिला सोनीपत के कच्चे क्वाटर की रहने वाली है, जिसका नाम मीनू है। मीनू की शादी करीब 5 साल पहले प्रगति नगर के रहने वाले हैप्पी के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। इसी क्रम में 24 दिसंबर 2023 की रात महिला का पति, उसकी सास और तीन ननदों ने उसे मारने का प्रयास किया। उन्होंने पहले तो फिनायल पिलाई और फिर उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आग लगने से मीनू 70 प्रतिशत तक जल गई। इसके बाद उसे रोहतक पीजीआई लेकर गए और वहां कहानी रची कि मीनू के साथ हादसा हुआ है।

तीन महीने तक घर में रखा कैद
ससुराल के लोगों ने मीनू को काफी धमकी भी दी कि वह इस बारे में किसी से कुछ नहीं कहेगी। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद जब वापस सोनीपत आई तो उसे एक कमरे में कैद कर दिया गया। जब मायके पक्ष से किसी का फोन आता तो दबाव बनाकर सिर्फ हां या ना में बात कराई जाती थी। इसी बीच मीनू का भाई आशू उससे मिलने उसकी ससुराल पहुंचा, जिसके बाद मीनू के साथ हुए कांड का पता चला। मामले का खुलासा होने के बाद आशू ने अन्य परिजनों को भी सूचना दी। जिसके बाद सभी लोग मीनू को लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे।

पुलिस ने जल्द कार्रवाई की कही बात
वहीं इस पूरे मामले को लेकर सिटी थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि डायल 112 पर इस तरह की शिकायत मिली है। मामले में जल्द ही पीड़ित महिला का बयान लेकर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही महिला को न्याय दिलाया जाएगा।