बसपा सांसदों को तलाशनी होगी नई जगह? इस सीट पर मायावती ने किया उम्मीदवार का ऐलान!

इस खबर को शेयर करें

UP News: बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को पार्टी के लखनऊ में एक बड़ी बैठक की. ये बैठक पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद बुलाई गई थी. बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर खास तौर पर यूपी के संदर्भ में चर्चा हुई. इसके अलावा विधानसभा चुनाव के परिणामों पर भी पार्टी की बैठक में विचार किया गया. अब पार्टी ने आगामी चुनाव के लिहाज से बड़ा फैसला किया है.

बसपा ने अपने मौजूदा सांसद हाजी फजलुर्रहमान की जगह माजिल अली को सहारनपुर का प्रभारी नियुक्त किया है. पार्टी के इस फैसले को हाजी फजलुर्रहमान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 2024 को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने अपने प्रत्याशी घोषित करने शुरू कर दिए हैं. जिसकी शुरुआत सहारनपुर से करते हुए उन्होंने अपने मौजूदा सांसद हाजी फजलुर्रहमान की जगह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के पति माजिद अली को सहारनपुर का प्रभारी नियुक्त किया है.

प्रभारी को ही प्रत्याशी बनाती है पार्टी
पार्टी के इस फैसले से BSP के सहारनपुर सांसद हाजी फजलुर्रहमान को अब नया रास्ता तलाशना पड़ सकता है. सहारनपुर पहुंचे पश्चिम प्रभारी शमसुद्दीन राइन ने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर माजिद अली को सहारनपुर लोकसभा सीट का प्रभारी घोषित किया है. बसपा हमेशा से ही अपने लोकसभा प्रभारी घोषित करती है और वह ही बाद में उनके प्रत्याशी होते हैं. इसे देखते हुए बसपा ने अपने मौजूदा सांसद का टिकट काट दिया है.

मायावती के इस फैसले ने कई मौजूदा सांसद के लिए टेंशन बढ़ा दी है. दरअसल, अब जल्द ही पार्टी कुछ और सीटों पर अपने प्रभारी की नियुक्त कर सकती है, यानी पार्टी के ओर से अनौपचारिक तौर पर कुछ और प्रत्याशियों का एलान किया जा सकता है. बसपा के यूपी में अभी 9 सांसद हैं, माना जा रहा है कि 9 में से करीब 4 सांसदों का टिकट पार्टी इस बार काट सकती है. बता दें कि अफजाल अंसारी भी बसपा के सांसद थे, लेकिन उनकी सदस्यता रद्द हो चुकी है.