मुजफ्फरनगर और शामली में चलेगा जमकर बुलडोजर, पांच जोन में बंटा, इस तारीख से…

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण जिले में हो रहे अवैध निर्माण पर सख्त हो गया है। अवैध निर्माण तोड़ने के लिए हर सप्ताह बुलडोजर चलेगा। प्राधिकरण ने इसके लिए रोस्टर बनाया है। किस सप्ताह किस क्षेत्र में कार्रवाई होगी यह भी तय किया गया है। मुजफ्फरनगर और शामली जिले को पांच जोन में बांटा गया है।

मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष कविता मीना के निर्देश पर विभाग ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्य योजना बनाई है। अब पूरे जिले में क्रमवार अवैध अतिक्रमण पर वार होाग। पांच सप्ताह बाद एक क्षेत्र का नंबर आएगा। मुजफ्फरनगर और शामली को पांच जोन में बांटा गया है। एक जोन में एक सप्ताह में कार्रवाई होगी। विकास क्षेत्र मुजफ्फरनगर में अतिक्रमण पर कार्रवाई 13 दिसंबर को होगी। विकास क्षेत्र शामली में 20 दिसंबर को बुलडोजर चलेगा। विकास क्षेत्र कैराना में 27 दिसंबर, विकास क्षेत्र बुढ़ाना में तीन जनवरी और विकास क्षेत्र खतौली में दस जनवरी को कार्रवाई होगी। एमडीए में चली प्रक्रिया के बाद जिन निर्माणों को ध्वस्त करने के आदेश होंगे, उनके खिलाफ बुलडोजर अपना काम करेगा।

अतिक्रमण पर रहेगी पैनी नजर
एमडीए के सचिव आदित्य प्रजापति का कहना है कि विभाग अतिक्रमण पर पैनी नजर रखे हुए है। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अब लंबा नहीं खींचा जाएगा। रोस्टर के हिसाब से निरंतर कार्रवाई होगी। इसके लिए अलग से टीम गठित कर दी गई है।