उत्तराखंड में 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन ने जूनियर असिस्टेंट के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. अप्लाई करने के लिए इस ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.

Bumper recruitment for 12th pass in Uttarakhand, apply soon
Bumper recruitment for 12th pass in Uttarakhand, apply soon
इस खबर को शेयर करें

UKPSC Junior Assistant Recruitment 2022: उत्तराखंड के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. इन रिक्तियों की खास बात ये है कि इनके लिए 12वीं पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने जूनियर असिस्टेंट के पद (UKPSC Junior Assistant) पर भर्ती निकाली है. वे कैंडिडेट्स जो इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट से अप्लाई कर सकते हैं.

क्या है लास्ट डेट
उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के जूनियर असिस्टेंट पद पर आवेदन कल यानी 30 नवंबर 2022 से शुरू हुए हैं और इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 दिसंबर 2022 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 445 पद भरे जाएंगे.

ये भी जान लें कि यूकेपीएससी के जूनियर असिस्टेंट पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए कैंडिडेट्स को उत्तराखंड पीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – psc.uk.gov.in यहां से आप इन पद के विषय में डिटेल में जानकारी भी हासिल कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स इस वेबसाइट पर जा सकते हैं – ukpsc.net.in

कौन कर सकता है अप्लाई
यूकेपीएससी के जेए पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो. साथ ही उसे टाइपिंग भी आनी चाहिए. अगर आयु सीमा की बात करें तो इन पद के लिए 18 से 42 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं.

कैसे होगा सेलेक्शन, कितना है शुल्क
यूकेपीएससी के जूनियर असिस्टेंट पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. डिटेल्स जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. आवेदन करने के लिए यूआर, उत्तराखंड ईडब्ल्यूएस, उत्तराखंड ओबीसी कैंडिडेट्स को 176.65 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी कैंडिडेट्स को 86.55 रुपये शुल्क भरना होगा और पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को 26.25 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा.