हिमाचल में निकाली बंपर भर्ती, यहां जाने डिटेल

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर (HPSSC) 1647 पदों पर भर्ती (Recruitment) करने जा रहा है। यह पद विभिन्न विभागों में भरे जाएंगे। इसको लेकर कर्मचारी चयन आयोग ने बीते रोज ही अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर पर 30 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Bumper recruitment in Himachal, know details here
Bumper recruitment in Himachal, know details here
इस खबर को शेयर करें

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर (HPSSC) 1647 पदों पर भर्ती (Recruitment) करने जा रहा है। यह पद विभिन्न विभागों में भरे जाएंगे। इसको लेकर कर्मचारी चयन आयोग ने बीते रोज ही अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर पर 30 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन प्रक्रिया 29 अक्टूबर 2022 तक चलेगी। एचपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in पर HPSSC भर्ती 2022 की अधिसूचना जारी की है। इसके तहत रेशम उत्पादन निरीक्षक, सहायक प्रबंधक, जेबीटी, कंडक्टर सहित कई विभागों में भिन्न-भिन्न पदों पर 1647 रिक्तियों को भरा जाएगा। इसके लिए आयोग ने ऑनलाइन आवेदन (Online Application) आमंत्रित किए हैं।

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर की भर्ती आवेदक HPSSC भर्ती 2022 के लिए 30 सितंबर, 2022 से आवेदन पत्र भर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 अक्तूबर, 2022 रखी गई है। HPSSC भर्ती 2022 के लिए निर्धारित आयु सीमा पुलिस उप-निरीक्षक के लिए 21 से 26 वर्ष और अन्य पदों के लिए 18 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु में छूट सरकार के नियमानुसार प्रदान की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा की गणना 01 जनवरी, 2022 के आधार पर की जाएगी।

चार चरणों में होगी भर्ती प्रक्रिया
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग चार चरणों में भर्ती प्रक्रिया को पूरा करेगा। जिसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा (Written Exam) का आयोजन किया जाएगा। उसके बाद स्किल टेस्ट/टाइप टेस्ट/ट्रेड टेस्ट (यदि पद के अनुसार कोई जरूरी हो) होगा। तीसरे चरण में अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन किए जाएंगे और अंतिम चरण में चिकित्सा परीक्षण होगा।