पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में क्लर्क के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

Punjab & Haryana High Court Recruitment 2022: पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने क्लर्क के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चालू है और इस तारीख के पहले करना है अप्लाई.

Bumper vacancy for the posts of clerk in Punjab and Haryana High Court, apply like this
Bumper vacancy for the posts of clerk in Punjab and Haryana High Court, apply like this
इस खबर को शेयर करें

Punjab & Haryana High Court Clerk Recruitment 2022 Registration Begins: पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट, चंडीगढ़ (Punjab & Haryana High Court Recruitment 2022) में क्लर्क पदों (Punjab & Haryana HC Clerk Recruitment 2022) पर बंपर भर्तियां निकली हैं. इन पदों (Punjab & Haryana High Court Bhartiyan) पर आवेदन की प्रक्रिया 06 अगस्त से शुरू हो गई है और इनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 27 अगस्त 2022 है. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों (Punjab & Haryana High Court, Chandigarh Jobs) के लिए आवेदन करने की इच्छा और योग्यता रखते हों, वे सोसाइटी फॉर सेंट्रलाइज्ड रिक्रूटमेंट ऑफ स्टाफ इन सबऑर्डिनेट कोर्ट्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई –
इन पदों (Punjab & Haryana High Court Clerk Recruitment 2022) पर आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे. इसके लिए ऑफीशियल वेबसाइट का पता है – sssc.gov.in इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 759 पद भरे जाएंगे.

कौन कर सकता है अप्लाई –
इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. बीए, बीएससी या समकक्ष डिग्री वाले आवेदन कर सकते हैं. साथ ही जरूरी है कि उन्हें कंप्यूटर की अच्छी नॉलेज हो और उन्होंने मैट्रिक कक्षा तक पंजाबी एक विषय के तौर पर पढ़ी हो. जहां तक आयु सीमा की बात है इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 37 साल तय की गई है.

देना होगा इतना शुल्क –
पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 525 रुपए शुल्क देना होगा. जबकि एससी, बीसी, ओबीसी और पंजाब राज्य के ईएसएम और पीएचसी कैंडिडेट्स को फीस के रूप में 625 रुपए देने होंगे. ये भी जान लें कि एप्लीकेशन फीस केवल ऑनलाइन पे करनी है और ये नॉन-रिफंडेबल है.