वनडे में बुमराह ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, कोई भी बॉलर नहीं करना चाहेगा ऐसा

Bumrah made this shameful record in ODI, no bowler would want to do this
Bumrah made this shameful record in ODI, no bowler would want to do this
इस खबर को शेयर करें

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में जारी तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े मैच विनर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में बेहद महंगी गेंदबाजी की. जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 10 ओवर की गेंदबाजी में 3 विकेट लेकर 81 रन लुटा दिए. जसप्रीत बुमराह का इकोनॉमी रेट इस दौरान 8.10 का रहा है.

राजकोट वनडे में बुमराह ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड
जसप्रीत बुमराह ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 81 रन लुटा दिए, जो वनडे में उनके करियर का दूसरा सबसे खराब गेंदबाजी प्रदर्शन है. जसप्रीत बुमराह ने इससे पहले साल 2017 में कटक में खेले गए वनडे इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 9 ओवर में 81 रन लुटाए थे. जसप्रीत बुमराह ने हालांकि उस दौरान 2 विकेट हासिल किए थे.

जसप्रीत बुमराह का वनडे में खराब गेंदबाजी प्रदर्शन

2/81 बनाम इंग्लैंड, कटक, 2017
3/81 बनाम ऑस्ट्रेलिया, राजकोट, 2023
2/79 बनाम इंग्लैंड, पुणे, 2017
1/79 बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी, 2020

ऑस्ट्रेलिया का मजबूत स्कोर
ऑस्ट्रेलिया ने चोटी के चार बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में बुधवार को 7 विकेट पर 352 रन का बड़ा स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर (56), मिशेल मार्श (96), स्टीव स्मिथ (74) और मार्नस लाबुशेन (72) ने अर्धशतक जमाए. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह (81 रन देकर तीन विकेट) और कुलदीप यादव (छह ओवर में 48 रन देकर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे. मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक-एक विकेट लिया.