रोहित-विराट के खिलाफ खेलेंगे बुमराह-पंत, लीसेस्टरशर की टीम में 4 भारतीय खिलाड़ी शामिल

India vs Leicestershire 4-day Warm-up Match: भारतीय टीम गुरुवार (23 जून) से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच की तैयारियों में जुट जाएगी. टीम इंडिया इंग्लैंड काउंटी टीम लीसेस्टरशर के खिलाफ चार दिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार है. लीसेस्टरशर की तरफ चार भारतीय खिलाड़ी भी रोहित शर्मा-विराट कोहली को कड़ी टक्कर देने वाले हैं.

The new 2022 Bajaj Pulsar N160 has arrived, knowing the price, do not start running to buy a bike!
The new 2022 Bajaj Pulsar N160 has arrived, knowing the price, do not start running to buy a bike!
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है. टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड के साथ एक टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी. इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा. टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम गुरुवार (23 जून) से इंग्लैंड की काउंटी टीम लीसेस्टरशर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलने को तैयार है. दिलचस्प बात यह है कि टीम इंडिया के चार स्टार इस अभ्यास मैच में लीसेस्टरशर की तरफ से खेलेंगे. ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा लीसेस्टरशर की टीम की तरफ से खेलने वाले हैं.

भारतीय टीम पिछले साल इंंग्लैंड के दौरे पर गई थी जहां कोरोना के चलते पांचवां मुकाबला रद्द करना पड़ा था. भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है. लीसेस्टरशर की टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल करने से टीम इंडिया के सभी सदस्यों को इंग्लैंड के मुकाबले से पहले पर्याप्त मैच अभ्यास करने का मौका मिलेगा. वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए दोनों टीमों की तरफ से 13-13 खिलाड़ी खेलेंगे.

नवदीप सैनी नेट बॉलर के तौर पर जुड़ेंगे
भारतीय सेलेक्टर्स ने इंग्लैंड दौरे के लिए नवदीप सैनी, कमलेश नागरकोटी और सिमरजीत सिंह को बतौर नेट बॉलर टीम इंडिया के साथ जोड़ने का फैसला किया है. सैनी और नागरकोटी इस समय टीम के साथ ही हैं. वहीं, सिमरजीत सिंह जल्द ही जुड़ने वाले हैं.

भारत बनाम लीसेस्टरशर अभ्यास मैच कब खेला जाएगा?
भारत बनाम लीसेस्टरशयर अभ्यास मैच 23 से 26 जून तक खेला जाएगा.

भारत बनाम लीसेस्टरशयर अभ्यास मैच कहां खेला जाएगा?
भारत बनाम लीसेस्टरशर अभ्यास मैच लीसेस्टर के अप्टनस्टील काउंटी ग्राउंड में खेला जाएगा.

भारत बनाम लीसेस्टरशर अभ्यास मैच किस समय शुरू होगा?
भारत बनाम लीसेस्टरशायर अभ्यास मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से शुरू होगा.

भारत बनाम लीसेस्टरशर अभ्यास मैच कहां देख सकते हैं?
भारत बनाम लीसेस्टरशर अभ्यास मैच टीवी चैनलों पर उपलब्ध नहीं होगा.

भारत बनाम लीसेस्टरशर अभ्यास मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का कहां देखें?
भारत बनाम लीसेस्टरशर अभ्यास मैच को लीसेस्टरशर काउंटी क्रिकेट क्लब के यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

लीसेस्टरशर: सैमुअल इवांस (कप्तान), रेहान अहमद, सैमुअल बैट्स (विकेटकीपर), नाथन बॉली, विली डेविस, जो एविसन, लुईस किंबर, एविडिने स्कंदे, रोमन वालकेर, चेतेश्वपर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव.