हरियाणा में धू-धू कर जली बस, 8 लोगों की जलकर दर्दनाक मौत, 24 घायल

Bus burns in Haryana, 8 people burnt to death, 24 injured
Bus burns in Haryana, 8 people burnt to death, 24 injured
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। हरियाणा के नूंह में शुक्रवार को देर रात पर्यटक बस में आग लगने से आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में लगभग 24 लोग घायल हो गए। घटना देर रात डेढ़ बजे की है। बस में करीब 60 लोग सवार थे। वीडियो फुटेज में बस आग की लपटों में घिरी हुई दिख रही थी और वह किसी फ्लाईओवर या पुल जैसी दिखने वाली जगह पर खड़ी है। आग लगने के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक, यह घटना नूह में कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेस वे पर घटी है।

बस में सवार पंजाब और चंडीगढ़ के श्रद्धालु मथुरा वृंदावन से लौट रहे थे। केएमपी एक्सप्रेसवे पर जिला नूंह के तावड़ू उपमंडल में पहुंचते ही यह हादसा हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। बचाव कार्य किया गया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

इंडिया टुडे ने एक बुजुर्ग प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया कि आग लगने के बारे में पता चलने के बाद वह बस से बाहर कूद गई और खुद को बचाया। उन्होंने आगे कहा कि एक बाइक सवार व्यक्ति ने बस में आग लगी देखी और ड्राइवर को सचेत करने के लिए ओवरटेक किया।

उन्होंने आगे कहा, “मैंने बस के नीचे से एक आवाज सुनी। मुझे लगा कि बस सड़क पर किसी ऊंचे ढांचे पर चल रही थी। कुछ ही देर बाद दुर्गंध भी आई। एक बाइक सवार कई किलोमीटर तक बस का पीछा किया। उसने ओवरटेक कर ड्राइवर को बताया कि बस में आग लग गई है। मैं आगे की एक सीट पर बैठी थी, इसलिए मैं कूद गई।”

महिला ने कहा कि कई यात्री उसके रिश्तेदार थे और वे पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि सभी 7-8 दिन की तीर्थयात्रा पर गए थे और घर लौट रहे थे।