10 साल की लड़की ने शुरू किया बिजनेस, एक महीने में कमा लिए 1 करोड़ से ज्यादा! जानिए कैसे

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: सफलता उम्र का मोहताज नहीं होती. एक 10 वर्षीय लड़की ने इन पंक्तियों को चरितार्थ कर दिखाया है. दरअसल, एक 10 साल की लड़की का खुद का खिलौनों का बिजनेस है. ये बच्ची खिलौनों के इस बिजनेस से महीने के करोड़ों रुपये कमाती है.

एक महीने में कमाए 1 करोड़ 4 लाख से भी ज्यादा
सुन कर आश्चर्य जरूर होगा लेकिन यह सच है. एक 10 साल की लड़की अपने खिलौनों के बिजनेस से इतना कमा लेती है कि वह आराम से सिर्फ 15 साल की उम्र में रिटायरमेंट ले सकती है और अपने सेविंग्स से आगे लग्जरी जीवन जी सकती है. पिक्सी कर्टिस (Pixie Curtis) नाम की इस लड़की ने अपनी मां की मदद से इस बिजनेस को शुरू किया. हैरान कर देने वाली बात यह है कि एक महीने में ही पिक्सी ने 1 करोड़ 4 लाख से भी ज्यादा रुपये कमा लिए हैं.

10 साल की उम्र में शुरू किया बिजनेस
‘मिरर’ में छपी एक खबर के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली पिक्सी अपनी मां के साथ मिलकर फिजेट्स और रंगीन पॉपिंग खिलौने बनाती हैं. आपको बता दें कि इन खिलौनों की डिमांड इतनी ज्यादा है कि ये मिनटों बिक जाते हैं. इतना ही नहीं, इस 10 साल की लड़की पिक्सी के नाम पर एक हेयर एक्सेसरी ब्रांड भी है जो कि खुद उसकी मां रॉक्सी ने बनाया है. इसमें बहुत ही स्टाइलिश और खूबसूरत हेडबैंड, क्लिप और अन्य चीजें हैं.

बेटी ने किया सपना साकार
रॉक्सी ने एक इंटरव्यू में बताया, ‘मेरे लिए जो सबसे रोमांचक मेहनत की भावना है जो मेरी बेटी के पास बहुत छोटी उम्र में है, जबकि ये टैलेंट मेरे अंदर कभी नहीं था. मैं भी सफल होना चाहती थी. लेकिन मेरी बेटी ने इतनी छोटी उम्र में बिजनेस को सफल बना कर मेरा भी सपना पूरा कर दिया है.’

रॉक्सी कहती है कि जब वह खुद 14 साल की थीं, तो उस समय वह मैकडॉनल्ड्स में नौकरी करती थीं. लेकिन यहां से वह बस उतना ही कमा पाती थीं जितना कि एक नौकरीपेशा इंसान कमा पाता है. रॉक्सी ने कहा, ‘मेरी बेटी के कारण ही मुझे मेहनती बनने का मौका मिला और खुशी की बात है कि मेरी बेटी को वो सब इतनी कम उम्र में ही मिल गया जो कि मुझे अब जाकर मिल रहा है.’

15 साल की उम्र में ले सकती है रिटायरमेंट
रॉक्सी ने कहा, ‘हमने पिक्सी के लिए हमने इस हिसाब से सब प्लानिंग कर रखी है कि अगर वह चाहे तो 15 साल की उम्र में ही रिटायरमेंट ले सकती है.’ पिक्सी अभी सिडनी के एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ती है और साथ ही बिजनेस भई सम्हालती है. आपको बता दें कि इस छोटी सी उम्र में भी पिक्सी और उसके भाई के पास एक करोड़ 40 लाख रुपये की मर्सीडीज कार है.

गौरतलब है कि साल 2012 में रॉक्सी की शादी ओलिवर के साथ हुई थी. रॉक्सी के पास और भी काफी सारे सफल बिजनेस हैं. रॉक्सी कहती हैं कि वह सिडनी में अपने बच्चों और पति ओलिवर कर्टिस के साथ 49 करोड़ 72 लाख रुपये की शानदार हवेली में रहती है.