Stock Market: शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 1158 अंक टूटा; निवेशकों के 5 लाख करोड़ स्वाहा

इस खबर को शेयर करें

Stock Market Update Today: वैश्विक बाजार के खराब संकेतों के बीच आज फिर शेयर बाजार धड़ाम हो गया. बाजार में चौतरफा बिकवाली का माहौल बना हुआ है. सेंसेक्स में 1158 अंकों की गिरावट दर्ज की गई है, जबकि निफ्टी भी 15,808 पर आ गया है. दूसरी तरफ बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 4.5 लाख करोड़ से ज्यादा घट गया है. निवेशकों को इस बिकवाली ने बड़ा नुकसान दिया है.

ये हैं टॉप गेनर और टॉप लूजर
अगर आज के शेयरों की बात करें तो ऑटो, आईटी, एफएमसीजी और रियल्टी इंडेक्स में बड़ी गिरावट देखी गई है, ये 1 फीसदी से ज्यादा टूटे हैं. आज सेंसेक्स आज 1158 अंक की गिरावट के साथ 52,930 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 359की गिरवा ke साथ 15,808 पर बंद हुआ है. इतना ही नहीं, निवेशकों के नुक्सा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सेंसेक्स 30 के 29 शेयर लाल निशान में हैं. टॉप लूजर्स में Bajaj ट्विंस और HDFC Bank के अलावा M&M, TATASTEEL और DRREDDY शामिल हैं.

ग्लोबल बाजार में भी बड़ी गिरावट
अब बात करते हैं वैश्विक बाजार की. प्रमुख एशियाई बाजारों में आज के कारोबार पर नजर डालें तो यहां भी गिरावट देखने को मिल रही है. बुधवार को भी अमेरिकी बाजार भी गिरावट के साथ बंद हुए. ब्रेंट क्रूड में मामूली नरमी के साथ 108 डॉलर प्रति बैरल के करीब ट्रेड कर रहा है, और अमेरिकी क्रूड भी 106 डॉलर प्रति बैरल पर है.