2 रुपये के इन सिक्कों के बदले कमाएं 10 लाख रुपये, फटाफट करें यह काम, जानिए तरीका

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण काल में लोगों की जिंदगी के साथ-साथ बिजनेस जगत को बड़ा आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा है, जिसे पूरा करने को सभी एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहे हैं। सरकारी व तमाम निजी संस्थाएं भी लोगों की आर्थिक मदद को आगे आ रही हैं कि किसी तरह हालात से निपटा जा सके।

अगर ऐसे में आप पुराने सिक्के कलेक्ट करके रखने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत मायने रखती है। इन दिनों पुराने सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदा जा रहा है, जिससे आप मोटा पैसा आसानी से कमा सकते हैं।

वर्ष 1994 व 2000 में आरबीआई द्वारा जारी किये गये 2 रुपये के दो सिक्के आपके धन लाभ के लिए वरदान साबित हो सकते हैं। इन सिक्कों के पीछे में भारत का झंडा व नक्शा बना होना चाहिए। क्विकर Quikr वेबसाइट पर इन रेयर सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये लगाई गई है।

इस तरह दो सिक्कों को बेचकर आप दस लाख रुपये तक कमा सकते हैं। वहीं आजादी से पहले क्वीन विक्टोरिया के निशान वाले एक का सिल्वर के सिक्के के भाव 2 लाख रुपये बताया जा रहा है।

यदि आपके पास ऐसे क्वाइन हैं और इन्हें बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। सिक्के की फोटो क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड कर दें। खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेंगे। वहां से आप पेमेंट और डिलीवरी की नियमों के मुताबिक अपना सिक्का बेच सकते हैं।