Ola EV को टक्कर देने आ रहा बिना बैटरी वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 2 दिसंबर को होगा लॉन्च

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्लीः इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माता Bounce ने ऐलान किया है कि इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में 2 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा और लॉन्च की तारीख से ही EV की बुकिंग भी शुरू की जाएगी. कंपनी लॉन्च के बाद अगले साल से ग्राहकों को ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सौंपना शुरू करने वाली है. Ola की तर्ज पर बाउंस EV भी ई-स्कूटर की बुकिंग 499 रुपए टोकन राशि के साथ चालू करेगी. Bounce Infinity स्कूटर के साथ स्मार्ट, अलग होने वाली लिथियम-आयन बैटरी दी गई है. जरूरत पड़ने पर इस स्कूटर से बैटरी को अलग किया जा सकता है और सहूलियत के हिसाब से इसे चार्ज किया जा सकता है.

बिना बैटरी के भी स्कूटर को खरीदा जा सकता है
बाउंस EV नए स्कूटर में अनोखा ‘Battery As A Service’ विकल्प भी दे रही है जहां बिना बैटरी के भी स्कूटर को खरीदा जा सकता है, इससे ये स्कूटर बहुत किफायती हो जाता है. इसके बाद ग्राहक बोनस के बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क की मदद से शुल्क जमा करके डिस्चार्ज बैटरी की जगह फुल चार्ज बैटरी स्कूटर में लगा सकते हैं. इस विकल्प से बैटरी वाले स्कूटर के मुकाबले 40% कम कीमत पर बिना बैटरी वाले स्कूटर को खरीदा जा सकता है.

EV की अबतक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं
कंपनी ने नई इन्फिनिटी EV की अबतक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. इसी बीच Bounce ने घोषणा की है कि, 2021 में 22Motors का 100% अधिग्रहण लगभग 52 करोड़ रुपए में कर लिया है. इस डील के अंतर्गत इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ने 22मोटर्स के राजस्थान स्थित भिवाड़ी प्लांट और वहां की संपत्ति पर अधिकार जमा लिया है. इस प्लांट में सालाना 1,80,000 स्कूटर्स का उत्पादन किया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी ने दक्षिण भारत में भी एक नया प्लांट शुरू करने की नीति का ऐलान कर दिया है.