देश में टाटा सफारी ने लॉन्च किया गोल्ड एशियन, जानिए खास फीचर्स और कीमत

Gold Asian launched by Tata Safari in the country, know special features and price
Gold Asian launched by Tata Safari in the country, know special features and price
Share this news

Tata Safari Gold Edition: देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को नया सफारी गोल्ड एडिशन लॉन्च किया है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 21.89 लाख रुपये रखी गई है. कार निर्माता ने यह दावा किया है कि गोल्ड एडिशन हाई क्लास और हाईटेक फीचर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. टाटा सफारी के इस गोल्ड एडिशन को दुबई में वीवो आईपीएल 2021 में पहली बार सार्वजनिक रूप से दिखाया जाएगा. आगामी त्योहारों को देखते हुए यह दो कलर्स- व्हाइट गोल्ड और ब्लैक गोल्ड में उपलब्ध रहेगी.

स्टैंडर्ड सफारी के मुकाबले सफारी गोल्ड का इंटीरियर काफी बेहतर तरीके बनाया गया है, जिसमें ऑयस्टर व्हाइट डायमंड क्विल्टेड- लेदर सीट्स, एयर प्यूरीफायर, ऐप्पल कार प्ले, पहली और दूसरी दोनों रॉ में वेंटिलेशन का फीचर, वायरलेस चार्जर, वाईफाई के जरिए एंड्रॉयड ऑटो जैसी प्रीमियम सुविधाएं दी गई हैं. इस एडिशन में 18 इंच के चारकोल ब्लैक अलॉय व्हील्ज दिए गए हैं.

व्हाइट गोल्ड वर्जन में टाटा सफारी को प्रीमियम फ्रॉस्ट व्हाइट रंग दिया गया है, जिसमें ब्लैक और व्हाइट का कंट्रास्ट देखने को मिलता है. इसी तरह, ब्लैक गोल्ड वर्जन में कॉफी बीन कलर का एक्सटीरियर कलर देखने को मिलता है. इस कार को डुअल टोन डिजाइन देने के लिए ब्लैक रूफ दी गई है. दोनों ही वर्जन में ब्लैक एंड व्हाइट इंटीरियर के साथ जगह-जगह गोल्ड कलर का इस्तेमाल देखने को मिलता है.

हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक, सफारी गोल्ड के लॉन्च करने पर टाटा मोटर्स के हेड- मार्केटिंग, पैसेंजर एंड इलैक्ट्रिक व्हिकल्स बिजनेस यूनिट विवेक श्रीवास्तव ने कहा कि लॉन्च के पांच महीने से भी कम समय में हमारी प्रीमियम फ्लैगशिप SUV सफारी दस हजार यूनिट्स के प्रोडक्शन माइलस्टोन तक पहुंच गई. आज यह अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है. हमें टाटा सफारी गोल्ड एडिशन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव के साथ इस स्पेशल वर्जन में टॉप ऑफ द लाइन फीचर्स दिए गए हैं.”

सफारी गोल्ड एडिशन 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 170bhp की पावर और 350Nm का टार्क पैदा करती है. इसे हुंदई से प्राप्त 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. टाटा का क्रायोटेक डीजल इंजन क्रायोजेनिक रॉकेट इंजन से प्रेरित बताया जा रहा है.