IDFC बैंक ने सेविंग अकाउंट्स के इंटरेस्ट रेट्स में की बड़ी कटौती

इस खबर को शेयर करें

कोरोना महामारी का असर बैंकिंग सेक्टर पर भी दिखाई दे रहा है। आईडीएफसी बैंक ने अपनी सेविंग अकाउंट्स के ब्याज दरों में कटौती की है। बैंक अब अपने सेविंग अकाउंट्स पर 4 से 5 प्रतिशत ब्याज दर दे रहा है। 1 मई से पहले सेविंग अकाउंट्स पर यह 6 प्रतिशत था। आईडीएफसी बैंक की नई दरें आज से लागू हो रही हैं। बैंक ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी साझा की है। 

आईडीएफसी बैंक एक मई से 2 करोड़ से 10 करोड़ रुपये के सेविंग अकाउंट्स पर 4 प्रतिशत ब्याज देगा। जबकि 10 लाख से 2 करोड़ रुपये तक के अकाउंट्स पर 5 प्रतिशत का ब्याज दर मिलेगा। वहीं 10 लाख रुपये तक के सेविंग अकाउंट्स पर 4.5 प्रतिशत ब्याज दर रहेगा।

रुपये  ब्याज दर 
1 रुपये से 10 लाख तक4.5%
10 से अधिक और 2 करोड़ से कम5%
2 करोड़ से 10 करोड़  तक4%

पिछले 4 महीनों में दूसरी बार आईडीएफसी बैंक ने अपनी सेविंग अकाउंट की ब्याज दरों में कटौती की है। फरवरी में भी बैंक ने सेविंग अकाउंट्स की ब्याज दरों को 7 प्रतिशत से घटाकर 6 प्रतिशत कर दिया था। बैंक के करंट और सेविंग अकाउंट अनुपात में इजाफा देखने को मिला है।

आईडीएफसी बैंक ने इसी महीने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट के जरिए 3000 करोड़ रुपये इकट्ठा किए थे। 2021 के वित्तीय अनुमान के अनुसार आईडीएफसी फर्स्ट बैंक था कि लोन बुक में 10.9 प्रतिशत का इजाफा देखा गया था, जोकि इंडस्ट्रियल ग्रोथ से भी अधिक था।