Jio ने यूजर्स को फिर दिया जोरदार झटका! अब से नहीं मिलेगा ये फायदा

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. देश की नंबर वन प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने हाल ही में अपने सभी प्रीपेड प्लान्स की कीमत को बढ़ाया है और 1 दिसंबर से नई कीमतें लागू भी कर दी गई हैं. जियो के इस फैसले से पहले देश की बाकी दोनों प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों, एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमत को बढ़ाने का ऐलान किया था. कीमत के बढ़ने के बाद यह देखा गया है कि जियो के केवल एक प्लान में यूजर्स को ओटीटी में Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिलेगा जबकि पहले कम से कम पांच प्रीपेड प्लान्स में यह बेनेफिट दिया जाता था.

जियो ने बढ़ाई अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमत
हाल ही में जियो ने यह ऐलान किया है कि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की तरह वो भी अब अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमत को बढ़ाने जा रहे हैं. उनका यह फैसला 1 दिसंबर से लागू भी किया जा चुका है. हालांकि कीमत के बढ़ने के बाद भी जियो के प्लान्स बाकी कंपनियों के मुकाबले सस्ते हैं लेकिन अब केवल एक ही ऐसा प्लान है जिसमें यूजर्स Disney+Hotstar के सब्सक्रिप्शन का फायदा उठा पाएंगे.

केवल एक प्लान में मिलेगा Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन
आपको बता दें कि जियो के तमाम प्रीपेड प्लान्स में से केवल 601 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है. इस प्लान में आपको 12 महीनों के लिए Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिलेगा जिसका इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने जियो सिम वाले फोन नंबर से इस ओटीटी ऐप पर साइन-इन करना होगा.

जियो का 601 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
जियो के इस प्लान की कीमत 601 रुपये है और इसमें आपको कंपनी की तरफ से 28 दिनों के लिए रोज 3GB डेटा, एडिश्नल 6GB इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन के लिए 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी. अगर आपका डेली डेटा खत्म हो जाता है तो आपके इंटरनेट की स्पीड कम करके 64Kbps कर दी जाएगी.

ओटीटी बेनेफिट्स में Disney+Hotstar के सब्सक्रिप्शन के साथ आपको जियो क्लाउड, जियो म्यूजिक और जियो सिनेमा जैसे सारे जियो ऐप्स का भी एक्सेस मिलेगा जिनका इस्तेमाल आप केवल जियो के सिम से ही कर पाएंगे.

आपको बता दें कि अगर आप जियो का कोई भी पोस्टपेड प्लान लेते हैं तो उसमें आपको Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन जरूर मिलेगा जियो के 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में आपको नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम का भी सब्सक्रिप्शन मिलेगा.