Ola फ्री में दे रही इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कैसे मुफ्त मिलेगा ‘गेरुआ’

इस खबर को शेयर करें

Free Ola Electric Scooter: ओला सिंगल चार्ज में 200 KM तक इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाने वाले ग्राहकों को मुफ्त में गेरुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर देगी. ये जानकारी ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अव्रवाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है. इस मार्केटिंग कैंपेन के अंतर्गत ग्राहकों को गेरुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्री दिया जा रहा है जो ओला एस1 प्रो के साथ होली के आस-पास मार्केट में लाया गया था. कंपनी का कहना है कि गेरुआ के लिए बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और फ्री स्कूटर की डिलीवरी ओला के तमिलनाडु प्लांट में जून 2022 से शुरू की जाएगी.

कीमत में 10,000 रुपये का इजाफा
बीते कुछ महीनों में आग लगने के कई मामलों के बाद ग्राहकों में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने को लेकर डर बना हुआ है. इसी बीच ओला इलेक्ट्रिक ने ना सिर्फ S1 Pro के लिए बिक्री की विंडो दोबारा खोली है, बल्कि इस बार कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में 10,000 रुपये का इजाफा भी कर दिया है. ओला ने तीसरी बार S1 Pro के लिए बुकिंग लेना शुरू किया है. ओला ने पहली बार ईवी की कीमत में इजाफा किया है जिसके बाद S1 Pro की एक्सशोरूम कीमत अब 1.40 लाख रुपये हो गई है.

जारी है ई-स्कूटर की टेस्ट राइड
ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त 2021 को इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च किए थे और अब कंपनी ने तीसरी बार इसकी बिक्री शुरू की है जो इस रविवार तक जारी रहेगी. कंपनी ने देशभर के 5 शहरों में ईवी की टेस्ट राइड शुरू कर रखी है और ओला का कहना है कि जिन ग्राहकों ने बुकिंग की है उन्हें मेल आईडी पर इसकी डिलीवरी की जानकारी दी जाएगी. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में S1 Pro को 185 किमी तक चलाया जा सकता है, वहीं असल में ये 131 किमी तक रेंज देती है. इसकी टॉप स्पीड 115 किमी है.

आग लगने से ग्राहकों में डर
बीते कुछ महीने में कई मामले सामने आए हैं जहां इलेक्ट्रिक स्कूटर्स ने आग पकड़ी है, चाहे चलता ई-स्कूटर हो या घर में खड़ा हुआ. इन घटनाओं में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बावजूद इसके ओला ने अप्रैल 2022 में 12,683 ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी दी है, इस आंकड़े के साथ ओला ने हीरो इलेक्ट्रिक को बिक्री के मामले में पीछे छोड़ दिया है. इसके अलावा ओला देश में सबसे तेजी से 10,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनी बन गई है. हालांकि ओला ने आग लगने की घटनाओं को देखते हुए इस महीने 1,441 ईवी रिकॉल करना पड़ा है.