OPPO ला रहा है हवा से बात करने वाला स्टाइलिश Electric Scooter, कीमत बाकियों से कम

Share this news

नई दिल्ली. ओप्पो (Oppo) के स्मार्टफोन्स को काफी पसंद किया जाता है. अब कंपनी नए सेक्टर में अपनी किस्मत आजमाने जा रही है. ओप्पो (Oppo) कथित तौर पर 2023 और 2024 में भारत में OPPO EV इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है. 91mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक, टिपस्टर योगेश बराड़ ने OPPO EV के बारे में डीटेल्स शेयर की हैं. उनके मुताबिक, इसकी प्लानिंग अभी शुरुआती चरण में है, जिसका अर्थ है कि लॉन्च की समयरेखा फिलहाल अनिश्चित है. हो सकता है कि लॉन्च को थोड़ा आगे बढ़ाया जा सकता है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत आई सामने
टिप्सटर ने OPPO EV इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात की है. उनके मुताबिक, ओप्पो अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत करीब 60 हजार रुपये रखेगा. बता दें, अभी के समय में अधिकांश स्कूटरों की कीमत करीब लाख रुपये है. ऐसे में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर धमाल मचा देगा.

OPPO कर रहा है प्लानिंग
कंपनी ने स्पष्ट रूप से बैटरी और अन्य कॉम्पोनेंट्स के लिए मैन्युफैक्चरर के साथ बातचीत शुरू कर दी है. इनमें से कुछ कंपनियां टेस्ला जैसे ब्रांडों को भी पुर्जे की आपूर्ति करती हैं. हाल ही में, यह पता चला था कि ओप्पो ने 2018 में अन्य बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स सहायक रियलमी, वनप्लस और विवो के साथ-साथ विभिन्न इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया था. इसका मतलब यह हो सकता है कि कंपनी कई चीनी टेक कंपनियों में पहली हो सकती है जो भारतीय ईवी स्पेस में प्रवेश करना चाहती है.

कार भी कर सकता है लॉन्च
इसके अलावा, कंपनी टाटा नैनो जैसी कॉम्पैक्ट कार पर भी काम कर रही है. आपको बता दें, कि टाटा नैनो कम कीमत वाली कार के रूप में लॉन्च हुई थी और अगर ओप्पो वास्तव में इस कार को कॉम्पैक्ट बनाता है, तो यह संभवतः इसे काफी किफायती भी बना देगा. इस बात से यह भी पता चलता है कि ओप्पो इलेक्ट्रिक कार और स्कूटर दोनों को मुख्य रूप से इंट्रासिटी कम्यूट के लिए डिजाइन कर रहा है.