मुजफ्फरनगर के खतौली में 5 दिसंबर को उपचुनाव, SSP ने पुलिस और फोर्स के साथ…

By-election in Muzaffarnagar's Khatauli on December 5, SSP along with police and force...
By-election in Muzaffarnagar's Khatauli on December 5, SSP along with police and force...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। SSP विनीत जायसवाल ने शनिवार को आगामी खतौली विधानसभा उप चुनाव के दृष्टिगत पुलिस व केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के साथ थाना मंसूरपुर क्षेत्र में एरिया डोमिनेशन और मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

खतौली विधानसभा सीट पर आगामी 5 दिसंबर को उप चुनाव प्रस्तावित है। निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस और प्रशासन जुटा है। शनिवार को SSP विनीत जाय सवाल ने पुलिस व केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के साथ खतौली विधानसभा स्थित थाना क्षेत्र मन्सूरपुर के संवेदनशील, रिहायशी व भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर फ्लैग मार्च करते हुए आम जन-मानस को सुरक्षा का एहसास कराया। फ्लैग मार्च के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आमजन को स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान करने के लिए सुरक्षा का भरोसा दिया।

उन्होंने अवांछनीय और आपराधिक तत्वों में कानून का भय व्याप्त करने के लिए एरिया डोमिनेशन किया। एसएसपी ने लोगों से कानून-व्यवस्था को बनाए रखने में सहयोग करने, चुनाव के दौरान किसी तरह की अफवाह पर विश्वास न करने, भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की,

साथ ही विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी करने वालों, अफवाह फैलाने वालों पर सख्त वैधानिक कार्यवाही की भी चेतावनी दी। इस दौरान थाना प्रभारी मन्सूरपुर विजेन्द्र सिंह रावत, केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के अधिकारी और कर्मचारी शामिल रहे।

SSP ने एरिया डोमिनेशन के बाद थानाक्षेत्र मन्सूरपुर के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही सम्बन्धित को निर्देशित किया कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी सूरत में न होने पाए तथा विधानसभा चुनाव निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ कराया जाए।

यदि किसी ने भी चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया जाता तो उसके खिलाफ नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाए। उन्होंने हिस्ट्रीशीटर व सक्रिय अपराधियों की लगातार निगरानी रखने, अराजक तत्वों को चिन्हित करने एवं विगत निर्वाचनों के दौरान पंजीकृत अपराधों में संलिप्त अपराधियों का भौतिक सत्यापन कर उन पर प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।