सड़क पर तैरती कारें, घूमते दिखे मगरमच्छ… मिचौंग तूफान ने चेन्नई को किया पानी-पानी, डरा देंगे ये Video

इस खबर को शेयर करें

चेन्नई. बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ के कारण तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है, जिससे सामान्य जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया. खासकर चेन्नई में इस मूसलाधार बारिश की वजह से कई जगह सड़कों पर पानी भर गया और घंटों से बिजली गुल है. मिचौंग चक्रवात इस समय बंगाल की खाड़ी के ऊपर रौद्र रूप लेता दिख रहा है और तेजी से आंध्र तट की ओर बढ़ रहा है. इस चक्रवाती तूफान के मंगलवार दोपहर नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच टकराने की आशंका है.

इस चक्रवात के कारण हुई मूसलाधार बारिश ने तमिलनाडु में खूब कहर बरपाया है. यहां चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, नागपट्टिनम, कुड्डालोर और तिरुवल्लूर जिलों में भारी बारिश हुई है. चेन्नई के ज्यादातर हिस्से इस कारण पानी में डूबे हुए हैं, वहीं निचले इलाकों में भारी बाढ़ आ गई है.

कुछ इलाकों में सड़कों पर ऐसा सैलाब दिखा, जिसमें कारें तक तैरती नजर आईं. शहर के कई इलाकों में भी बिजली कटौती और इंटरनेट व्यवधान का सामना करना पड़ा, जिससे लोगों को सुरक्षित रहने के तरीके तलाशने पर मजबूर होना पड़ा.

इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा, जिससे लोगों के बीच खासी दहशत फैला दी है. इसमें रात के समय शहर की सड़क पर एक मगरमच्छ घूमता हुआ दिखाई दे रहा है. यह सरीसृप कथित तौर पर चेन्नई के पेरुंगलथुर इलाके में पाया गया था. इस वीडियो में यह मगरमच्छ सड़क पर रेंगता हुआ दिख रहा है और फिर झाड़ियों में गायब हो जाता है.

उधर इस मूसलाधार बारिश की वजह से रेल और हवाई सेवाओं पर भी खासा असर पड़ा है. यह कई फ्लाइट और ट्रेन को कैंसल या उनका रूट बदलना पड़ा. चेन्नई एयरपोर्ट का संचालन सुबह 9.40 बजे से 11.40 बजे तक निलंबित कर दिया गया. लगातार बारिश के कारण हवाईअड्डे पर आने और जाने वाली लगभग 70 उड़ानें रद्द कर दी गईं. सूत्रों ने बताया कि रनवे और टरमैक भी बंद हैं.