हिमाचल में ऊंचाई वाले भागों में बारिश-बर्फबारी के आसार, मैदानी जिलों में धुंध का अलर्ट

प्रदेश में ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आने की संभावना है। प्रदेश के मध्य व उच्च पर्वतीय कई भागों में तीन दिन मौसम खराब रहने के आसार हैं।

Chances of rain and snowfall in high altitude areas of Himachal, fog alert in plain districts
Chances of rain and snowfall in high altitude areas of Himachal, fog alert in plain districts
इस खबर को शेयर करें

शिमला: हिमाचल प्रदेश में ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव आने की संभावना है। प्रदेश के मध्य व उच्च पर्वतीय कई भागों में चार दिन मौसम खराब रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 8,9 और 10 दिसंबर को प्रदेश के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर और लाहौल-स्पीति में बर्फबारी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में बारिश के आसार हैं।

7 दिसंबर को सभी भागों में मौसम साफ रहने के आसार हैं। 11 व 12 दिसंबर को भी इन क्षेत्रों में मौसम खराब रहने की संभावना है। मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के कई भागों में 7 दिसंबर तक सुबह और शाम के समय धुंध छाए रहने का येलो अलर्ट जारी हुआ है। इन क्षेत्रों के न्यूनतम तापमान में और कमी आने का पूर्वानुमान है।

न्यूनतम तापमान
शिमला में न्यूनतम तापमान 6.4, सुंदरगनर 1.8, भुंतर 2.2, कल्पा 0.0, धर्मशाला 7.4, ऊना 5.4, नाहन 10.5, केलांग माइनस 2.1, पालमपुर 6.0, सोलन 3.2, मनाली 2.8, कांगड़ा 8.0, मंडी 5.0, बिलासपुर 6.5, हमीरपुर 4.2, चंबा 5.2, डलहौजी 7.0, जुब्बड़हट्टी 8.0, कुफरी 5.0, कुकुमसेरी माइनस 1.8, नारकंडा 3.5, कोटखाई 2.9, रिकांगपिओ 2.9, धौलाकुआं 8.7 और सराहन में 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।